scriptटेबलेट से टिकट बनाएगा रोडवेज परिचालक | roadways conductor will create ticket on tablet | Patrika News

टेबलेट से टिकट बनाएगा रोडवेज परिचालक

locationबिलासपुरPublished: Oct 22, 2016 11:21:00 pm

Submitted by:

Ajay Sharma

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी ) के परिचालक अब टेबलेट से आपका टिकट काटेंगे। इससे एक ही सीट दो यात्रियों के लिए जारी नहीं होगी। बसों का टिकट ऑनलाइन होने के बाद सबसे बड़ी समस्या आ रही थी कि एक सीट पर दो दो टिकट जारी हो रहे थे।

roadways conductor will create ticket on tablet

roadways conductor will create ticket on tablet

जयपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी ) के परिचालक अब टेबलेट से आपका टिकट काटेंगे। इससे एक ही सीट दो यात्रियों के लिए जारी नहीं होगी। बसों का टिकट ऑनलाइन होने के बाद सबसे बड़ी समस्या आ रही थी कि एक सीट पर दो दो टिकट जारी हो रहे थे। इस कारण यात्रियों में आए दिन झगड़े होते थे।
आए दिन सीट को लेकर झगड़ा होता था

दरअसल, जब बस स्टेशन से निकल जाती थी, इसके बाद भी कोई व्यक्ति ऑनलाइन टिकट बना लेता था। रास्ते में परिचालक भी उसी सीट का टिकट काट देता था। सिस्टम से परिचालक की इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन न जुड़े होने के कारण इंटरनेट पर सीट बुकिंग अपडेट नहीं होती थी और अगले स्टॉप पर इंटरनेट से टिकट बुक करने वाला एक और यात्री आ जाता था। एेसे में यात्रियों में आए दिन सीट को लेकर झगड़ा होता था।
बुकिंग के लिए एप्पल का भी एप

आरएसआरटीसी ने 100 फीसदी बसों की ऑनलाइन सुविधा, एप सुविधा के बाद अब एप्पल का भी एप उतारने जा रहा है। फिलहाल अभी तक यह सुविधा एंड्रायड पर ही उपलब्ध है। निगम के प्रबंध निदेशक राजेश यादव ने बताया कि जयपुर-दिल्ली मार्ग पर परीक्षण किया जा रहा है। इस समस्या का समाधान हम परिचालकों के स्मार्ट फोन पर लॉग इन देकर करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो