scriptJaipur में लूट और हत्या की बड़ी वारदात, करीब एक करोड़ कैश, दस किलो चांदी और बीस तोला सोना लूटा | robbery and murder in Jaipur, about one crore cash, | Patrika News

Jaipur में लूट और हत्या की बड़ी वारदात, करीब एक करोड़ कैश, दस किलो चांदी और बीस तोला सोना लूटा

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2021 11:40:29 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

बताया जा रहा है कि दम घुटने से श्रोता देवी की मौत हो गई। आज तड़केे परिवार को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को बुलाया गया। परिवार के लोग अब अस्पताल के बाहर जमा हुए हैं।

crime_in_jaipur.jpg
जयपुर
राजधानी जयपुर में लूट और हत्या की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। लुटेरों ने बुजुर्ग दम्पत्ति को बंधक बनाया और बुरी तरह से पीटा। मारपीट के दौरान महिला अधमरी हो गई और जब तक अस्पताल ले जाने की नौबत आई तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। आज सवेरे परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो हंगामा मच गया। नरेना थाना पुलिस और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। खोजी श्वान दल और फोरेसिंक की टीम को मौके पर बुलाया गया। परिवार के लोगों से भी पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कुछ दिन पहले ही करीब पंद्रह लाख रुपए बैंक से निकलवाकर लाए थे।
85 और 80 साल दोनो की उम्र, मुंह बांधकर पटका, पीटा
मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि नरेना के आजाद चैक खटीकों का मौहल्ला में रहने वाले बुजुर्ग दम्पत्ति के साथ वारदात की गई। 85 वर्षीय पाचूंराम और उनकी पत्नी 80 वर्षीय श्रोता देवी अपने घर में सो रहे थे। तड़के करीब तीन बजे बाद तीन लुटेरे घर में घुसे और दोनो को बंधक बना लिया। दोनो के मुंह बांध दिए और उसके बाद दोनो के हाथ पैर भी बांध कर नीचे टक दिया। उसके बाद दोनो से मारपीट की। बताया जा रहा है कि दम घुटने से श्रोता देवी की मौत हो गई। आज तड़केे परिवार को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को बुलाया गया। परिवार के लोग अब अस्पताल के बाहर जमा हुए हैं।
बेटे की कैंसर से हो गई थी मौत, दो पोते और एक पोती
पुलिस ने बताया पांचूराम के इकलौते बेटे की कुछ समय पहले कैंसर से मौत हो गई थी। परिवार में अब बहू और दो पोते एवं एक पोती थी। पांचूराम के दो घर हैं। दोनो घरों में परिवार के सदस्य रहते हैं। लेकिन बीती रात जिस घर में वारदात हुई उस घर में पांचूराम और उनकी पत्नी ही थी। आज सवेरे जब परिवार के लोग वहां पहुंचे तो वारदात के बारे में पता चला। पुलिस ने पांचूराम को अस्पताल में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही वे करीब पंद्रह लाख रुपए निकलवाकर लाए थे। वे लेन देन का काम करते थे। परिवार के लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।
करीब एक करोड़ कैश और पच्चीस तोला सोना, बारह किलो चांदी
पुलिस और स्थानीन लोगों ने बताया कि करीब दो साल पहले इकलौते बेटे मोहन की मौत के बाद से बुजुर्ग पांचूराम ने लेनदेन कम कर दिया था। लाॅकडाउन के दौरान करीब पंद्रह लाख रुपए पोस्ट आॅफिस से निकलवाए थे। उसके बाद कुछ दिन पहले करीब ग्यारह लाख रुपए पुराना देनदार देकर गया था। उसके अलावा घर में लाखों रुपए और रखा था। साथ ही गहनों देकर रुपए ले जाने वाले लोगों के गहने भी रखे हुए थे। सारा सामान दो थैलों मंे बांधकर रखा गया था। देर रात आए लुटेरे पूरा कैश और जेवर लेकर चले गए। पांचूराम की ओर से जो शिकायत पुलिस को दी गई है उसमें करीब एक करोड़ रुपए कैश, बारह किलो चांदी और करीब पच्चीस तोला सोने के जेवर लूटे जाने के बारे मंे लिखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो