मकान-दुकानों में चोरों ने लगाई सेंध, राजीव गांधी सेवा केन्द्र में भी चोरी

जयपुर. राजधानी में चोरी की बढ़ती वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। (Robbery in Rajiv Gandhi Service Center) चोर एक बार फिर सरकारी अॉफिस सहित चार स्थानों से लाखों रुपए का सामान चोरी कर ले गए

By: vinod sharma

Published: 27 Jul 2020, 09:51 AM IST

जयपुर. राजधानी में चोरी की बढ़ती वारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। (Robbery in Rajiv Gandhi Service Center) चोर एक बार फिर सरकारी अॉफिस सहित चार स्थानों से लाखों रुपए का सामान चोरी कर ले गए। जिनकी प्राथमिकी रविवार रात दर्ज होने के बाद पुलिस ने गश्त बढ़ाई, लेकिन चोरों का सुराग नहीं लग पाया है। कालवाड़ थाने के मांवचा गांव के राजीव गांधी सेवा केन्द्र का चोरों ने ताला तोड़ दिया, वे केन्द्र से बैट्ररी, इन्वर्टर व अन्य सामान को चोर ले गए। राजीव गांधी सेवा केन्द्र का ताला टूटा दिखने पर लोगों ने पंचायत विकास अधिकारी मीना पुत्री पृथ्वी सिंह को इसकी जानकारी दी गई। मीना ने पुलिस को सूचना दी तथा चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसी प्रकार गीजगढ़ विहार स्थित सोडाला के रेस्टोरेंट से चोर सामान ले गए। रेस्टोरेंट को बंद कर उसका मालिक घर गया, लेकिन रात में चोर सामान को ले गए। रेस्टोरेंट से चोरी की प्राथमिकी दीपक ने सोडाला थाने में दर्ज कराई है।


घर से जेवरात पार
करधनी थाना क्षेत्र के कृष्णा कुंज के एक घर में सेंध लगाके चोर लाखों रुपए की लागत के सोने-चांदी के जेवरात व अन्य सामान ले गए। मकान मालिक भंवर लाल शर्मा परिजनों के साथ अंदर सो रहा था। चोरों ने दरवाजे को खिसका कर कमरे में प्रवेश किया, जहां से आलमारी में रखे सोने का मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, हार, चांदी की पायजेब, कनकती तथा घरेलू सामान को ले गए। सुबह के समय आलमारी खुला मिलने पर चोरी का पता चला। इसकी सूचना पुलिस के 100 नम्बर पर दी गई। बाद में चोरी की प्राथमिकी करधनी थाना में दर्ज कराई गई। इसी प्रकार चोरों ने शास्त्रीनगर थाने की शक्ति कॉलोनी के एक घर में भी हाथ साफ किए। चोर मकान से घरेलू सामान को ले गए। उल्लेखनीय है कि जयपुर शहर में मकान व दुकानों से चोरी की वारदात आए दिन सामने आ रही है। तीन दिन में लगभग एक दर्जन चोरी की वारदात हो चुकी है। पीड़ितों ने संबंधित थानों में चोरी की प्राथमिकी दर्ज भी करा दी। लेकिन पुलिस चोरी के मामलों का खुलासा नहीं कर पा रही है। इस कारण चोरों के हौंसले बुलंद है।

जयपुर. डूंगरपुर में शराब ठेकेदार के निजी आफिस से चोरी का मामला सामने आया है। चोर लगभग 16 लाख रुपए ले गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की है। जानकारी के अनुसार चोरों ने शराब व्यवसायी के आफिस में ताला तोड़कर प्रवेश किया, जहां से आलमारी को उठाकर ले गए। समीप खेतों में जाकर आरी से आलमारी को काटा गया, जिसमें से 16 लाख रुपए निकाल लिए। इसका पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned