scriptप्रियंका का यूपी में रोड शो, इधर ED पूछताछ के लिए जयपुर पहुंचे ‘पति’ रॉबर्ट वाड्रा | Robert Vadra in Jaipur for Enforcement Directorate inquiry | Patrika News

प्रियंका का यूपी में रोड शो, इधर ED पूछताछ के लिए जयपुर पहुंचे ‘पति’ रॉबर्ट वाड्रा

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2019 01:57:49 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

प्रियंका का यूपी में रोड शो, इधर ED पूछताछ के लिए जयपुर पहुंचे ‘पति’ रॉबर्ट वाड्रा

Robert Vadra in Jaipur for Enforcement Directorate inquiry
जयपुर।

बीकानेर में एक जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिए रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को जयपुर पहुंचे। वाड्रा दिल्ली से यहां एयर इंडिया की फ्लाइट से दोपहर को जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर सुरक्षा के पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किए गए। गौरतलब है कि राजस्थान उच्च न्यायालय ने वाड्रा को जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने का निर्देश दिया था। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा से बिते दिनों कथित तौर पर विदेशी संपत्ति रखने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की है।
… इधर प्रियंका का रोड शो
दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोड शो आयोजित किया गया। अमौसी हवाई अड्डे से निकलने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच प्रियंका का रोड शो शुरू हुआ। अपनी चहेती नेता के इंतजार में सुबह से ही पलक पांवड़े बिछाये इंतजार कर रहे समर्थकों को प्रियंका ने निराश नहीं किया और रोड शो के दौरान हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया।
… इसलिए फंसे हैं रॉबर्ट वाड्रा
दरअसल, प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा से जुड़ी कम्पनियाँ यहां राजस्थान के बीकानेर जिले में खरीदी गईं सैकड़ों बीघा जमीन को लेकर विवादों में है। इन कंपनियों पर कई बीघा जमीन फर्जी तरह से खरीदने पर सवाल उठ रहे हैं। गौरतलब है कि बाड़मेर जिले में रिफाइनरी स्थापना की योजना के बाद दिल्ली की कंपनियों ने बीकानेर व बाड़मेर जिलों में अवैध तरीके से बड़ी मात्रा में जमीन की खरीद फरोख्त की थी।
फर्जी आवंटन को लेकर कोलायत व गजनेर थाने में 18 मामले दर्ज थे। इनमें चार वाड्रा से जुड़ी कंपनियों के हैं। इसमें शामिल सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार कर लिए गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो