रोहिंग्या मुसलमानों ने बनवा लिए आधार और वोटर कार्ड

रोहिंग्या मुसलमानों ने बनवा लिए आधार और वोटर कार्ड

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Dec, 04 2018 11:40:09 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजधानी जयपुर में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों ने वोटर और आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बनवा लिए।

 

सोडाला और सदर थाना पुलिस ने अवैध तरीके से बनाए गए 56 आधार, 8 वोटर कार्ड, 13 पैन कार्ड जब्त किए हैं। जबकि 5 रोहिंग्या के जन्म प्रमाण पत्र भी मिले हैं।

 

गौरतलब है कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 292 रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं। इनमें 190 सोडाला थाना अंतर्गत और 18 सदर थाना क्षेत्र स्थित हसनपुरा क्षेत्र में रह रहे हैं।

 

इनमें कई रोहिंग्या मुसलमानों का यूनाइटेड नेशंस हाई कमिश्नर फॉर रिफ्यूजी का जारी प्रमाण पत्र जनवरी 2019 में समाप्त होने वाला है।

 

हसनपुरा में सोमवार सुबह पुलिस अचानक रोहिंग्या परिवारों के पास पहुंची। नए रोहिंग्या परिवारों के आने की जानकारी ली। इसके बाद कुछ रोहिंग्या कमरों के ताला लगाकर अन्य स्थानों पर चले गए।

 

किरायानामा से बनाए दस्तावेज
रोहिंग्या मुसलमानों ने किरायानामा बनाकर आधार और अन्य दस्तावेज मिलीभगत करके बनवा लिए। हालांकि पुलिस ने अवैध तरीके से बनाए गए दस्तावेजों में मिलीभगत करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

 

फोटो- प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned