scriptरोहित, रहाणे की पारियों ने भारत को संभाला | Rohit, Rahane's innings took over India | Patrika News

रोहित, रहाणे की पारियों ने भारत को संभाला

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2019 12:21:40 am

रांची। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) (नाबाद 117) ने दमदार शतक लगाते हुए शनिवार को यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज ( Test series ) के आखिरी मैच के पहले दिन शनिवार को खराब शुरूआत के बाद भारतीय पारी को संभाल लिया। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे ने भी रोहित का अच्छा साथ दिया और वह 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

रोहित, रहाणे की पारियों ने भारत को संभाला

रोहित, रहाणे की पारियों ने भारत को संभाला

दोनों ने अब तक 164 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 14 चौके और चार छक्के लगाए हैं। इसके साथ ही रोहित किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रहाणे ने 135 गेंदों पर अब तक 11 चौके लगाया है।
रोहित इस सीरीज में अब तक कुल 17 छक्के लगा चुके हैं। वह बांग्लादेश के साथ 2018 में हुई दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के शिमरोन हिटमायेर के 15 छक्कों के रिकार्ड को पीछे छोड़ चुके हैं। रोहित के करियर का यह छठा और इस सीरीज में तीसरा शतक है। उन्होंने विशाखापट्टनम में पहले टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए थे और पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकार्ड को ध्वस्त किया था। इससे पहले, भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। मेजाबान टीम की शुरूआत खराब रही और 12 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) के रूप में उसे पहला झटका लगा।
तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रबादा का शिकार बने। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो