scriptरोनाल्डो के कारण सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी को 293 अरब का फटका | ronldo, not remove coca cola bottel on table | Patrika News

रोनाल्डो के कारण सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी को 293 अरब का फटका

locationजयपुरPublished: Jun 17, 2021 07:08:58 pm

Submitted by:

Satish Sharma

पुर्तगाल के करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मात्र कुछ शब्दों के कारण ही सॉफट ड्रिंक कंपनी को अरबों अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो गया।

रोनाल्डो के कारण सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी को 293 अरब का फटका

रोनाल्डो के कारण सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी को 293 अरब का फटका

बुडापेस्ट। पुर्तगाल के करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मात्र कुछ शब्दों के कारण ही सॉफट ड्रिंक कंपनी को अरबों अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो गया। यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले रोनाल्डो संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। संवाददाता सम्मेलन के दौरान उनके सामने टेबल पर कोका कोला की दो बोतलें रखी गई थी। रोनाल्डो ने अपनी सीट पर बैठते ही कोका कोला की दोनों बोतलों को अपनी सीट से हटा दिया।
रोनाल्डो के इस हरकत से कंपनी को अरबों अमेरिकी डॉलर का चूना लग गया है। ऐसा माना जा रहा है कि रोनाल्डो के इस शब्द से कंपनी को चार अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो गया है। रोनाल्डो जब अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कहा, कोल्ड ड्रिंक नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए। एक स्पेनिश अखबार ने खबर दी है कि रोनाल्डो के इस हरकत के कारण कोका कोला कंपनी को अरबों डॉलर का नुकसान हो गया है।
कंपनी के शेयर लुढ़कने से नुकसान
रिपोर्ट में कहा गया है, जब यूरोप में स्टॉक मार्केट खुला तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन कुछ ही देर यह लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गया। इससे कोका-कोला के बाजार मूल्यांकन में चार बिलियन डॉलर यानी के करीब 293 अरब करोड़ रुपए की कमी आ गई। रोनाल्डो पहले यह कह चुके हैं कि उनका बेटा सॉफ्ट ड्रिंक पीता हैं और उन्हें पता है कि मैं ये सब पसंद नहीं करता।
पांच संस्करणों में खेलने वाले पहले फुटबॉलर बने रोनाल्डो
पुर्तगाल ने हंगरी को ३-० से रौंदा, रोनाल्डो ने दागे दो गोल
रोनाल्डो ने हंगरी के खिलाफ खेले गए यूरो 2020 के पुर्तगाल के पहले मुकाबले में मैदान पर कदम रखते हुए ही एक नया इतिहास रच दिया। 36 साल के रोनाल्डो यूरोपियन चैंपियनशिप के पांच संस्करणों में खेलने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं। अपने इस ऐतिहासिक मैच में रोनाल्डो द्वारा किए गए शानदार दो गोलों की मदद से पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से हरा दिया। इस गोल के साथ ही रोनाल्डो इस टूनार्मेंट के इतिहास में आल टाइम टॉप स्कोरर बन गए हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक गोल करने के फ्रांस के माइकल प्लाटिनी के 11 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।जुवेंतस के स्ट्राइकर रोनाल्डो अब आल टाइम सबसे ज्यादा गोल करने के ईरान के पूर्व फॉरवर्ड अली डेइ के 109 गोलों से मात्र तीन गोल दूर हैं। पुर्तगाल के लिए राफेल गुरिनो ने 84वें और रोनाल्डो ने 87वें तथा इंजुरी टाइम में दो गोल दागे।

ट्रेंडिंग वीडियो