डेढ़ लाख पौधरोपण भी का लक्ष्य

डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजेश अग्रवाल और उनकी टीम वर्चुअल इंस्टालेशन सेरेमनी में संभालेंगे पदभार
डेढ़ लाख पौधरोपण भी का लक्ष्य

By: Rakhi Hajela

Updated: 30 Jun 2020, 08:07 PM IST

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 टीम प्रतिबद्ध के तहत वर्चुअल इंस्टालेशन सेरेमनी प्रतिज्ञा का आयोजन करवाने जा रहा है ।
रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के नए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजेश अग्रवाल और उनकी टीम 1 जुलाई को शाम पांच बजे वर्चुअल इंस्टालेशन सेरेमनी में शपथ लेंगे । एक जुलाई को इस मौके पर डेढ़ लाख पौधरोपण भी का लक्ष्य रखा गया है ।
इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर रोटरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष शेखर मेहता गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में रोटरी इंटरनेशनल के डॉ भरत पांड्या, विशिष्ट अतिथि अन्नू कपूर, अभिनेता और प्रेरक वक्ता मुखातिब होंगे। कार्यक्रम ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 1 जुलाई 2020 शाम करीब 5 बजे शुरू होगा ।

रोटरी इंटरनेशनल का नया साल हर साल 1 जुलाई को शुरू होता है जिसके तहत भारत देश के डिस्ट्रिक्ट से लेकर अंतराष्ट्रीय स्तर पर अलग अलग पदों पर नियुक्त प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी आदि की जगह नई नियुक्तियां की जाती हैं । इसी को लेकर प्रतिज्ञा समारोह शपथग्रहण कार्यक्रम हैं, जहां 1 जुलाई को नियुक्त किए जाने वाले और रोटरी से जुड़े सदस्य शपथ लेते हैं। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजेश अग्रवाल ने बताया कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 में राजस्थान के 22 जिले और गुजरात के सात ज़िले शामिल हैं उन्होंने बताया कि वो अगले एक साल रोटरी अंतरराष्ट्रीय के उद्देश्य व नीतियों के अनुरूप विभिन्न क्लब के सहयोग के साथ रोटरी के 7 फोकस एरिया जिनमें विश्व शांति एबेसिक एजुकेशन,बीमारियों की रोकथाम स्वच्छ पानी,मातृत्व शिशु एवं स्वास्थ्य एवं आर्थिक एवं सामुदायिक विकास और प्रौढ़ शिक्षा के साथ साथ पर्यावरणीय चेतना भी शामिल है पर विभिन्न क्लब को शामिल कर काम करेंगे ।
रोटरी का नया साल आज से
रोटरी डिस्ट्रिक्ट से लेकर रोटरी इंटरनेशनल तक का एक साल 30 जून को समाप्त होकर जुलाई महीने की 1 तारीख को यानी नया साल आरंभ होने जा रहा है, १ जुलाई बुधवार के दिन शाम बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शपथ ग्रहण समारोह के बाद रोटरी से जुड़े और तमाम पदों और ओहदे पर बैठे रोटेरियन्स की जगह पर अब एक नई शुरुआतए संकल्पए जन कल्याणए के तहत नई नियुक्तियां होंगी । इसी के चलते रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के नए डिस्ट्रिक्ट गवर्नर राजेश अग्रवाल और उनकी टीम 1 जुलाई वर्चुअल इंस्टालेशन सेरेमनी में शपथ लेंगे । जिसके बाद राजेश रोटरी डिस्ट्रिक्ट के नए प्रान्तपाल के रूप में अपना योगदान देंगे एक जुलाई को इस मौके पर डेढ़ लाख पौधरोपण का लक्ष्य भी रखा गया है ।
राजेश अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में रोटरी के करीब 132 क्लब हैं और 6500 मेंबर्स हैं । रोटरी के अंतराष्ट्रीय स्तर पर 220 देशों में 35000 क्लब होने के साथ साथ देश भर में 1.2 लाख के करीब सदस्य हैं, वहीं रोटरी इंटरनेशनल का हैड क्वार्टर यूएसए में है ।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned