scriptआरपीएससी ने उत्तरकुंजी जारी कर मांगी आपत्तियां | RPSC issued answer key and asked for objections | Patrika News

आरपीएससी ने उत्तरकुंजी जारी कर मांगी आपत्तियां

locationजयपुरPublished: Oct 05, 2020 05:43:38 pm

Submitted by:

Ashish

आरपीएससी ( RPSC ) ने 23 अगस्त को हुई मूल्याकंन अधिकारी (आयोजना विभाग) ( Planning Department ) संवीक्षा परीक्षा ( scrutiny exam ) की मॉडल उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी है।

rpsc-issued-answer-key-and-asked-for-objections

आरपीएससी ने उत्तरकुंजी जारी कर मांगी आपत्तियां

जयपुर
आरपीएससी ( RPSC ) ने 23 अगस्त को हुई मूल्याकंन अधिकारी (आयोजना विभाग) ( Planning Department ) संवीक्षा परीक्षा ( scrutiny exam ) की मॉडल उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी इस मॉडल उत्तरकुंजी पर ऑनलाइन अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। आपत्ति निर्धारित शुल्क के साथ 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक दर्ज करवाई जा सकती हैं। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक आपत्तियाँ आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होंगी। परीक्षा का मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

उचित प्रमाण के साथ ही आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकेंगी। प्रमाण के साथ दर्ज करवाई जाने वाली आपत्तियों पर ही आरपीएससी की ओर से विचार किया जाएगा। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रत्येक प्रश्न के लिए 100 रुपए का शुल्क और अतिरिक्त सेवा शुल्क जमा करवाकर आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती हैं। शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा अभ्यर्थी स्वयं के माध्यम से भी पोर्टल पर उपलब्ध पेंमेंट गेटवे पर भुगतान करके जमा करवाया जा सकता है। शुल्क के अभाव में आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएंगी। अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन ही आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो