script

RPSC -मुख्यमंत्री ने किया स्पंदन पत्रिका तथा मैन्यूअल के हिन्दी संस्करण का विमोचन

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2022 08:32:01 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

Rajasthan Public Service Commission की ओर से प्रकाशित स्पंदन पत्रिका व मैन्युअल के हिन्दी संस्करण का विमोचन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को किया।

RPSC -मुख्यमंत्री ने किया स्पंदन पत्रिका तथा मैन्यूअल के हिन्दी संस्करण का विमोचन

RPSC -मुख्यमंत्री ने किया स्पंदन पत्रिका तथा मैन्यूअल के हिन्दी संस्करण का विमोचन

जयपुर, 28 जनवरी।Rajasthan Public Service Commission की ओर से प्रकाशित स्पंदन पत्रिका व मैन्युअल के हिन्दी संस्करण का विमोचन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को किया। आयोग अध्यक्ष डॉ. शिव सिंह राठौड़ ने बताया कि भर्ती प्रक्रियाओं के संवर्धन और नवाचारों को लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से इस पत्रिका का प्रकाशन किया गया है। पत्रिका में आयोग सदस्यों की ओर से आलेखों के माध्यम से आयोग की कार्य पद्धति की जानकारी दी गई है। साथ ही विशेषज्ञों, मीडिया कर्मियों से प्राप्त आलेखों में आयोग के कार्यों की सराहना की गई है।
अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार के दौरान अनुभव भी इस पत्रिका में साझा किए गए हैं। पत्रिका के माध्यम से अभ्यर्थियों में व्याप्त भ्रांतियां दूर होंगी साथ ही आमजन को आयोग के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि पूर्व में आयोग मैन्युअल का संशोधित संस्करण अंग्रेजी में तैयार करवाया गया था। कार्मिकों की सुविधा तथा कार्यों के सुलभ संचालन के लिए मैन्युअल का हिंदी अनुवाद भी आयोग द्वारा तैयार करवाया गया है।
………………..

आरपीएससी: राजस्थान जेल सेवा अधीक्षक ग्रेड प्रथम पद के लिए पदोन्नति समिति की बैठक आयोजित
जयपुर, 28 जनवरी। आयोग अध्यक्ष डॉ. शिव सिह राठौड़ की अध्यक्षता में राजस्थान जेल सेवा की विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान अधीक्षक ग्रेड प्रथम के पद के लिए वर्ष 2021-2022 के पदोन्नति प्रकरणों पर विचार किया गया। बैठक में सदस्य संयुक्त शासन सचिव गृह एवं कारागार विभाग, उपनिबंधक राजस्व मंडल, सदस्य सचिव महानिदेशक एवं महानिरीक्षक कारागार उपस्थित रहे।
………….

मुख्यमंत्री युवा संबल योजना में ड्रैस कोड का प्रावधान निरस्त

जयपुर, 28 जनवरी। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री लाभार्थी संबल योजना में इंटर्नशिप कर रहे लाभार्थियों के लिए ड्रेस कोड के प्रावधान को निरस्त कर दिया है। अब मुख्यमंत्री युवा संबल लाभार्थी योजना के लाभार्थियों को सामान्य ड्रेस में ही प्रशिक्षण एवं इंटर्नशिप करवायी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो