script

RPSC जल्द निकालने वाली है इन भर्ती परीक्षाओं के परिणाम, आयोग जुटा तैयारी में

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2019 02:54:01 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

RPSC soon to issue results of various competitive examinations

RPSC soon to issue results of various competitive examinations

अजमेर/ जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग विभिन्न भर्ती परीक्षा परिणाम निकालने की तैयारी में है। अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं की गहन जांच और परिणामों का परीक्षण जारी है। अध्यक्ष की मंजूरी मिलने के बाद परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे।


आयोग जुटा तैयारी में
आयोग ने उपनिरीक्षक पुलिस संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2018 का आयोजन बीते वर्ष 7 अक्टूबर को किया था। इसमें 4 लाख 69 हजार 488 पंजीकृत थे। इनमें से 1 लाख 99 हजार 186 ने परीक्षा दी। इसी तरह 2 सितंबर को प्रधानाध्यापक प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें सामान्य ज्ञान और जनरल अवेयरनेस का पेपर लिया गया। परीक्षा के लिए आयोग को करीब 87 हजार 596 आवेदन मिले थे। आयोग ने 1200 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराई थी। आयोग ने आरएएस-2016 के तहत डीसी कैटेगरी में नौ पद ( आबकारी विभाग) के लिए भी पिछले साल 17 और 18 दिसंबर को विशेष मुख्य परीक्षा कराई थी। वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 का विषयवार आयोजन 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक किया गया था। इसमें 9 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।
अब नतीजों की तैयारी
आयोग इन भर्ती परीक्षाओं के नतीजे तैयार करने में जुटा है। उत्तर पुस्तिकाओं की गहन जांच, प्रश्नों पर मिली आपत्तियों का निस्तारण और परिणाम का परीक्षण जारी है। अंतिम रूप से प्रक्रिया पूरी होने पर परिणाम की समीक्षा अध्यक्ष दीपक उप्रेती के स्तर की जाएगी। इसके बाद परिणाम जारी किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो