scriptSMS में मरीजों की सुविधा पर लेटलतीफी का डंक, ऐसा है 54 करोड़ का बहुमंजिला कॉटेज प्रोजेक्ट | Rs54 Cr, multi-storey cottage project in sms hospital jaipur | Patrika News

SMS में मरीजों की सुविधा पर लेटलतीफी का डंक, ऐसा है 54 करोड़ का बहुमंजिला कॉटेज प्रोजेक्ट

locationजयपुरPublished: May 17, 2017 05:44:00 pm

Submitted by:

vijay ram

अब तक कागजों से ही बाहर नहीं निकल पाए इस प्रोजेक्ट को 9 साल पहले तत्कालीन अधीक्षक डॉ.नरपत सिंह शेखातव ने बनाया था। नए सिरे से बनेगा…

सवाई मानसिंह अस्पताल में करीब 8 साल से भी ज्यादा समय से चल रही बहुमंजिला कॉटेज प्रोजेक्ट की कवायद के लिए स्वीकृत करीब 54 करोड़ रुपए की राशि लेटलतीफी के कारण लैप्स हो गई है।

अब तक कागजों से ही बाहर नहीं निकल पाए इस प्रोजेक्ट को 9 साल पहले तत्कालीन अधीक्षक डॉ.नरपत सिंह शेखातव ने बनाया था। उसके बाद से अब तक जितने भी अधीक्षक आए, उनमे से कोई भी इसे पूरा ही नहीं कर पाया। अब एक बार फिर अस्पताल में अधीक्षक बदले हैं और आस बंधी है कि इसी साल इस प्रोजेक्ट को नए सिरे से हरी झंडी मिल जाए। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार की अनुमति मिलने के बाद इसका अब नए सिरे से प्रोजेक्ट बनाया जाएगा।

Read: जयपुर में यहां सिर्फ 150 मीटर लंबी सड़क बनेगी, यही हिस्सा वाहन चालकों का माथा ठनका देता है
दरअसल, इस कॉटेज प्रोजेक्ट को शुरूआत में दानदाता के सहयोग से करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाना था। इसमे से करीब आधी राशि यानि करीब 13-14 करोड़ रुपए दानदाता को देनी थी, शेष राशि राज्य सरकार वहन करने वाली थी। लेकिन इसके बाद कोई प्रगति इसमे नहीं हुई।

वेटिंग में आएगी कमी
इस समय अस्पताल में करीब 125 कॉटेज हैं। जिससे यहां हर समय कॉटेज की मारामारी रहती है। जबकि नए प्रोजेक्ट के बाद यह संख्या करीब 250 होनी थी। जिससे वेटिंग की समस्या काफ हद तक खत्म हो सकती थी। वर्तमान में यहां कॉटेज समानान्तर बने हुए हैं, लेकिन नए प्रोजेक्ट में बहुमंजिला बनना था। ऐसा होने पर शेष स्थान का अन्य उपयोग भी हो सकता था।

फिर बढ़ेगी लागत

शुरूआत में यह प्रोजेक्ट करीब 25 करोड़ का थबाद में इसकी लागत 54 करोड़ तक पहुंच गई अब इसके 54 करोड़ से भी ज्यादा जाने की आशंका है.


कॉटेज प्रोजेक्ट हमारी प्राथमिकताओं में है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे।
– डॉ.डी.एस.मीणा, अधीक्षक, सवाई मानसिंह अस्पताल.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो