RSLDC का स्कीम कॉर्डिनेटर-प्रबंधक 5 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दो आईएएस के मोबाइल जब्त

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजस्थान राज्य कौशल विकास निगम (आरएसएलडीसी) का स्कीम कॉर्डिनेटर और प्रबंधक को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं।

By: kamlesh

Published: 11 Sep 2021, 09:15 PM IST

जयपुर। भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजस्थान राज्य कौशल विकास निगम (आरएसएलडीसी) का स्कीम कॉर्डिनेटर और प्रबंधक को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं। एसीबी ने इस मामले में दो आईएएस अधिकारियों के मोबाइल फोन को भी सीज किया हैं। एसीबी आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च कर रही थी।

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक बी.एल सोनी ने बताया कि एसीबी की स्पेशल यूनिट द्वितीय जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई। जिसमें बताया कि उसकी फर्म द्वारा प्रधानंत्री कौशल विकास योजना तथा दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना में किए गए कार्य के 1 करोड़ 50 लाख रुपए के लम्बित बिल पास करने, ब्लैक लिस्ट से हटाने, जबाव देने के लिए एक्सटेंशन (समय देने) और बैंक गारंटी जप्त नहीं करने की एवज में अशोक सांगवान स्कीम कॉर्डिनेटर (जी.टी) ग्रांट थोरेन्टन, आरएसएलडीसी जयपुर और राहुल कुमार गर्ग सहायक आचार्य हाल प्रबंधक (प्रतिनियुक्ति) आर.एस.एल.डी.सी जयपुर की ओर से 5-6 लाख रुपए की रिश्वत मांगकर परेशान किया जा रहा हैं।

जिस पर एसीबी की स्पेशल यूनिट द्वितीय जयपुर इकार् के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया.। उप अधीक्षक मांगीलाल पुलिस निरीक्षक सुभाष मील और उनकी टीम ने ट्रेप की कार्रवाई करते हुए सरदार शहर चुरू हाल इन्द्रा गांधी नगर हाल स्कीम कॉर्डिनेटर (जीटी) ग्रांट थोरेन्टन आर.एस.एल.डी.सी जयपुर निवासी अशोक सांगवान पुत्र काशीराम जाट और पंचवटी कॉलोनी, गुर्जर की थड़ी हाल सहायक आचार्य महिला अभियान्त्रिकी कॉलेज, अजमेर हाल प्रबंधक (प्रतिनियुक्ति पर) आर.एस.एल.डी.सी जयपुर निवासी राहुल कुमार गर्ग पुत्र रमेश चंद को पांच लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया हैं।

दो आईएस अधिकारियों के मोबाइल लिए कब्जे में
इस मामले में आईएएस नीरज के पवन चैयरमेन, आरएसएलडीसी और आईएएस प्रदीप कुमार गवडे मुख्य प्रबंधक आरएसएलडीसी के मोबाइल जांच के लिए कब्जे में लिए गए हैं। इनकी भूमिका की गहन जांच की जा रही हैं।

आवास पर एसीबी कर रही सर्च
एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही हैं। हालांकि अभी तक यह पता नहीं लगा है कि एसीबी की दोनों आरोपियों के घर से क्या क्या मिला हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned