scriptRSMSSB Patwari Exam 2021: नकल गिरोह का भंडाफोड़, 4 संदिग्ध दबोचे, नकल डिवाइस बरामद | RSMSSB Patwari Exam 2021: cheating racket busted, 4 suspects arrested | Patrika News

RSMSSB Patwari Exam 2021: नकल गिरोह का भंडाफोड़, 4 संदिग्ध दबोचे, नकल डिवाइस बरामद

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2021 10:44:31 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

RSMSSB Patwari Exam 2021: आज और कल चार पारियों में होने वाली पटवारी परीक्षा का मुहुर्त भी नकल गिरोह के साथ हो गया है।

patwari_exam.jpg

जयपुर । RSMSSB Patwari Exam 2021: आज और कल चार पारियों में होने वाली पटवारी परीक्षा का मुहुर्त भी नकल गिरोह के साथ हो गया है। नकल गिरोह ने परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की] लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण और सघन जांच पड़ताल के चलते गिरोह के चार लोगों को पकड़ लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। पूरा घटनाक्रम बीकानेर जिले का है। बीकानेर जिले में गंगा शहर और जेएनएवी थाना पुलिस की टीम ने इस गिरोह को एक सेंटर से पकड़ा है।

बताया जा रहा है कि जिन चार लोगों को पकड़ा गया है उनमें से दो नामजद हैं और अपराधिक प्रवृति के हैं। उनके खिलाफ पूर्व में भी मुकदमे दर्ज होने की जानकारी सामने आ रही है। फिलहाल बीकानेर पुलिस ने इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। हांलाकि पुलिस ने बताया है कि मोबाइल फोन से जुड़ने वाले उपकरण भर मिले हैं। बताया जा रहा है चारों संदिग्धों को नकल कराने के उपकरण देने वाला मास्टरमाइंड कोई अन्य है और वह इस रेड के बार से ही फरार हो गया है। उसका नाम पोरव कालोर बताया जा रहा है। जिन चार को पकड़ा गया है उनमें से दो अभ्यर्थी और दो उनके सहयोगी बताए गए हैं।

गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले आयोजित हुई रीट परीक्षा में नकल कराने के लिए छह लाख रुपए कीमत में बेची गई नकल डिवाईस लगी चप्पल बनाने वाला तुलसाराम भी बीकानेर से ही था। नकल से जुड+h तुलासाराम की गैंग के सात से आठ लोग परीक्षा से पहले पकड़े गए थे। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनको छह लाख तक में चप्पलें बेची गई थी। उनकी गिरफ्तारी के बाद तुलसाराम फरार हो गया जो अभी तक फरार ही है। वह पहले भी चार परीक्षाओं में सेंध लगा चुका है और अजमेर में पोस्टेड एक महिला आरपीएस का पति है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो