scriptराजस्थान में भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, जानें कब होगी कौनसी परीक्षा | RSMSSB Released Bharti calendar 2022 Check Exam Dates | Patrika News

राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, जानें कब होगी कौनसी परीक्षा

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2022 06:55:18 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सोमवार को भर्ती कैलेंडर जारी कर 11 भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी।

RSMSSB Released Bharti calendar 2022 Check Exam Dates

RSMSSB Bharti calendar 2022: राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है।

राजस्थान के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सोमवार को भर्ती कैलेंडर जारी कर 11 भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी। बोर्ड के अनुसार यह प्रस्तावित तारीख है। कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा मई-जून में प्रस्तावित है। अन्य भर्तियों में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती मुख्य परीक्षा मई में होगी। चार परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया गया है, जबकि 7 की प्रस्तावित तारीख बताई गई है। इनमें से कई भर्ती परीक्षाओं का अभ्यर्थी लम्बे समय इंतजार कर रहे थे।
संशोधित विज्ञप्ति जारी
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सोमवार को सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती की संशोधित विज्ञप्ति जारी की। इसके साथ ही अभ्यर्थी 31 जनवरी से 14 फरवरी तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। संशोधित विज्ञप्ति में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की लापरवाही को सुधारा गया है। इस भर्ती में पदों का नए सिरे से वर्गीकरण किया गया है। पहले भर्ती में सभी 76 पद नॉन टीएसपी के थे। अब भर्ती के 76 पदों में से 7 पद टीएसपी एरिया के और 69 पद नॉन टीएसपी एरिया के हैं।
लंबे समय से चल रही थी मांग
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करने का बेरोजगार युवाओं ने स्वागत किया है। बेरोजगारों की ओर से भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। पिछले दिनों राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा से मुलाकात कर यह मांग रखी थी।
कब होगी कौनसी परीक्षा
सहायक जनसम्पर्क अधिकारी – 24 अप्रेल
कनिष्ठ अभियंता परीक्षा – 7, 8 व 9 मई प्रयोगशाला सहायक – 4 जून
कनिष्ठ अभियंता कृषि अभियांत्रिकी भर्ती – 18 व 19 जून
पशुधन सहायक – जुलाई
तहसील राजस्व लेखाकार व कनिष्ठ लेखाकार – सितंबर
वनपाल और वनरक्षक भर्ती – अक्टूबर
सुपरवाइजर महिला अधिकारिता – नवंबर
कनिष्ठ सहायक लिपिक ग्रेड सेकंड – दिसंबर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो