scriptराजस्थान परिवहन निगम की महिला परिचालक ने पेश की मिसाल | RSRTC bus conductor show honesty and set an example | Patrika News

राजस्थान परिवहन निगम की महिला परिचालक ने पेश की मिसाल

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2019 10:34:39 am

Submitted by:

Mridula Sharma

हर कोई कर रहा तारीफ

rsrtc bus

राजस्थान परिवहन निगम की महिला परिचालक ने पेश की मिसाल

जयपुर. राजस्थान परिवहन निगम की महिला परिचालक ने लाखों के गहने और रुपए से भरा बैग महिला यात्री को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल कायम की है। महिला परिचालक को वॉल्वो बस में जयपुर की महिला का बैग मिला था। दरअसल राजस्थान परिवहन निगम की वॉल्वो बस में जयपुर निवासी सुनीता भार्गव सुबह 8 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए चढ़ी। दोपहर दो बजे दिल्ली के महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डे (आइएसबीटी) पर बस से उतरते समय वह अपना हैंडबैग लेना भूल गई।
सभी यात्रियों के उतर जाने के बाद परिचालक सुमन चौधरी ने बस को चेक किया तो उसे एक सीट पर हैंडबैग मिला। खोलकर देखा तो उसमें करीब साढ़े तीन लाख के सोने के गहने, मोबाइल फोन तथा अन्य सामान था। सुमन ने हैंडबैग को तुरंत आइएसबीटी पर तैनात ड्यूटी ऑफिसर शंकरलाल को लाकर दिया।
बैग में नहीं मिला सम्पर्क सूत्र
सुमन और शंकरलाल ने बैग में सम्पर्क सूत्र तलाशने की कोशिश की, लेकिन नहीं मिलने पर बैग जमा कर लिया। शंकरलाल बैग के मालिक के बारे में सोच ही रहे थे कि उनके मोबाइल पर एक कॉल आया, जिसने बैग के बारे में जानकारी मंागी। शंकरलाल ने फोन करने वाले से कुछ सवाल पूछे, जिनका संतोषजनक जवाब मिलने पर बैग कार्यालय में जमा बताया। थोड़ी देर बाद सुनीता ने आकर बैग ले लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो