scriptत्योहारी सीजन में बस यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, यहां के लिए बस सेवा बंद | RSRTC Bus Ticket Booking, Bus Reservation, Time Table | Patrika News

त्योहारी सीजन में बस यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, यहां के लिए बस सेवा बंद

locationजयपुरPublished: Oct 29, 2018 08:41:38 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Bus Passengers
जयपुर। त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में लोग एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करते हैं लेकिन रोडवेज की लग्जरी बस सेवाओं में सफर करने वाले यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल रोडवेज और बसों का मेंटिनेंस करने वाली कंपनी के बीच पैसों का विवाद हो गया है। इस कारण करीब एक हफ्ते से 27 लग्जरी और आठ वोल्वो बस रोडवेज की वर्कशॉप में धूल फांक रही हैं। इसे देखते हुए अब लखनऊ, माउंट आबू, अहमदाबाद व बाड़मेर के लिए वोल्वो बस सेवा को बंद कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के लिए हर घंटे में जाने वाली बस को अब दो से ढाई घंटे के अंतराल में चलाया जा रहा है। शिमला व हरिद्वार के लिए सिर्फ एक-एक बस चलाई जा रही है।
दूसरी बसों में किया जा रहा है लोगों को शिफ्ट
पहले ही बस रिजर्वेशन करवा चुके लोगों को फोन कर दूसरी बसों में शिफ्ट किया जा रहा है। ऐसे में एसी बसों में टिकट बुक कराने वाले रोजाना 50 लोगों को मजबूरन नॉन एसी और स्टार लाइन बसों में सफर करना पड़ रहा है। वहीं वोल्वो बसों में रिजर्वेशन कराने वालों को निर्धारित समय पर बसें उपलब्ध नहीं हो रही। सिंधी कैंप से तीन नंबर प्लेटफॉर्म से संचालित होने वाली इन बसों के बंद होने से वैसे तो पिछले सात दिन से अव्यवस्था हो रही है, लेकिन शुक्रवार से रविवार तक वीकेंड होने से दिल्ली से जयपुर के बीच ज्यादा यात्री भार के कारण लोगों को घंटों इंतजार के बाद बसें मिली। कई यात्रियों को निजी बस और ट्रेनों में सफर करना पड़ा।
बस संचालन का यह है हाल
– 46,645 किमी रोज का टारगेट है वोल्वो बसों का
– 32,638 किमी ही चल रही हैं रोज

– 24 बसें चलती थी दिल्ली के लिए
– 12 बसें ही संचालित हो रही हैं अब
– 03 घंटे में मिल रही है दिल्ली के लिए बस
इसलिए हुआ विवाद
रोडवेज 94 वोल्वो और स्टार लाइन बसों का संचालन करता है। इसमें 27 स्केनिया लग्जरी बसें रोडवेज की हैं, जिनका मेंटिनेंस भी स्केनिया कंपनी कर रही है। रोडवेज पर कंपनी के 65 लाख रुपए बकाया चल रहे हैं। जबकि रोडवेज के हिसाब के मुताबिक 40 लाख बकाया निकल रहे हैं। 25 लाख को लेकर कंपनी और रोडवेज के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है। इसी कारण कंपनी ने बसों का मेंटिनेंस बंद कर दिया।
– अगर विवाद चल रहा है तो मेरे स्तर का मामला नहीं है। इसे चीफ मैनेजर या इंजीनियर सुलझाएगा। क्या विवाद चल रहा है, मुझे जानकारी नहीं है।
सांवरमल वर्मा, एमडी रोडवेज

– कंपनी 65 लाख रुपए मांग रही है। रोडवेज में 40 लाख रुपए बकाया निकल रहे हैं। जल्द ही मामला सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।
कल्याण सहाय मीणा, मुख्य प्रबंधक डीलक्स डिपो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो