राजस्थान रोडवेज और बिजलीकर्मियों के लिए बोनस को लेकर गुड न्यूज

राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 6 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर 406 करोड़ रुपए का बोनस देकर तोहफा दे दिया है। अब पांचों बिजली कंपनियों मे कार्यरत लगभग 50 हजार कर्मचारी, 16 हजार से ज्यादा रोडवेजकर्मी बोनस का इंतजार कर रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 6 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर 406 करोड़ रुपए का बोनस देकर तोहफा दे दिया है। अब पांचों बिजली कंपनियों मे कार्यरत लगभग 50 हजार कर्मचारी, 16 हजार से ज्यादा रोडवेजकर्मी बोनस का इंतजार कर रहे हैं। राज्य कर्मचारियों को बोनस मिलने के बाद अब बिजली कंपनियों के अफसर और रोडवेज प्रशासन भी कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस देने के लिए अपना बैलेंस चैक करने में जुट गए हैं। इस दीपावली प्रदेश में ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग समेत अन्य विभागों में संविदा पर लगे संविदा कर्मियों को भी इस दीपावली सरकार से उनके मौजूदा वेतन में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में करीब 50 हजार कर्मचारियों को बोनस मिलना है। जिस पर बिजली कंपनियां 35 करोड़ रुपए का भार वहन करेंगी। इंजिनियर्स और प्रोबेशन पर चल रहे कार्मिकों को बोनस नहीं मिलेगा। बिजली कंपनियों के अधिकारियों का कहना है कि राज्य कर्मचारियों को बोनस मिलने के बाद अब बिजली कंपनियों में भी कर्मचारियों को बोनस देने की तैयारियां शुरू कर दी हैं और उच्च स्तर पर मंथन शुरू हो चुका है। बिजली कंपनियों में बोनस के तौर पर 6994 रुपए बोनस के तौर पर दिए जाएंगे।

रोडवेजकर्मियों के बोनस पर फैसला नहीं
उधर रोडवेज में भी 16 हजार कर्मचारियों को बोनस देने को लेकर अभी कशमकश चल रही है। वैसे अधिकारियों का कहना है कि बोनस को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है और आने वाले दिनों में वित्त विभाग के अफसरों से चर्चा कर बोनस देने की पत्रावली को उच्च स्तर पर भेजा जाएगा। सरकार रोडवेज के संचालन के लिए हर महीने वित्तीय सहायता उपलबध कराती है। रोडवेजकर्मियों ने भी बोनस देने के लिए रोडवेज के आला अफसरों से मुलाकातें करना भी शुरू कर दिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned