आरएसएस पर दिए बयान पर भड़के देवनानी बोले, कांग्रेस नेताओं के पाकिस्तानियों से संबंध

विधायक वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक (अध्यक्ष) लालजी देसाई के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि आरएसएस देश और देश के स्वाभिमान व संस्कृति की रक्षा के लिए अलावा किसी भी तरह का विदेशी प्रलाप नहीं करता है। यह काम कांग्रेस बखूबी करती आई है और अभी भी कर रही है

By: Umesh Sharma

Updated: 13 Oct 2021, 09:24 PM IST

जयपुर।

विधायक वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक (अध्यक्ष) लालजी देसाई के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि आरएसएस देश और देश के स्वाभिमान व संस्कृति की रक्षा के लिए अलावा किसी भी तरह का विदेशी प्रलाप नहीं करता है। यह काम कांग्रेस बखूबी करती आई है और अभी भी कर रही है। चीन और पाकिस्तान से उसका अंतरंग प्रेम जगजाहिर है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के पाकिस्तानियों से संबंध हैं, तो चीन से भी कांग्रेस और उसके नेताओं को सहयोग लेने में कोई परहेज नहीं है। देश के स्वाभिमान और संस्कृति को हमेशा ऊंचा उठाने का काम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) करता आया है और करता रहेगा। आरएसएस ने पूरे देश और और इसके स्वाभिमान को जोड़ा ही है। तोड़ने का काम तो केवल कांग्रेस ही करती आई है और अभी तक कर रही है।

खुद की गिरेबां में झांके कांग्रेस नेता

देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को आरएसएस पर अंगुली उठाने से पहले अपने खुद के गिरेबां में झांकना चाहिए। कांग्रेस का इतिहास बताता है कि उसने हमेशा देश को तोड़ने का काम किया है। आजादी के बाद जवाहरलाल नेहरू के कारण ही देश का विभाजन हुआ और पाकिस्तान नक्शे में आया। आज वही पाकिस्तान भारत के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का कारण बना हुआ है। गौरतलब है कि मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में देसाई ने कहा था कि आरएसएस का डंडा तोड़ता है और कांग्रेस सेवादल का झंडा जोड़ता है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned