scriptआरटीडीसी लैंड बैंक मैनेजर निलंबित,तत्कालीन एमडी की भूमिका संदिग्ध,कार्मिक विभाग करेगा जांच | rtdc | Patrika News

आरटीडीसी लैंड बैंक मैनेजर निलंबित,तत्कालीन एमडी की भूमिका संदिग्ध,कार्मिक विभाग करेगा जांच

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2021 10:51:05 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

उदयपुर की जयसमंद समेत चार होटलों को नियम विरूध लीज पर देने का मामलाआरोप—बिना बोर्ड अनुमति के होटलों को लीज पर देने का किया था निर्णयतत्कालीन एमडी निकया गोहाएन की भूमिका की विस्तृत जांच के आदेश दिए कार्मिक विभाग को

Excavation is being done on Jaisamand's sail

जयसमंद की पाल पर हो रही खुदाई

जयपुर।
उदयपुर की जयसमंद समेत चार होटलों को नियम विरूद्ध लीज पर देकर सरकार की किरकिरी कराने वाले आरटीडीसी अफसरों पर सरकार ने गाज गिराना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार के स्तर पर हुई इस लीज प्रकरण की जांच में दोषी पाए गए आरटीडीसी के लैंड बैंक मैनेजर सूबे खान को सोमवार को निलंबित कर दिया गया। वहीं प्रकरण में तत्कालीन एमडी निकया गोहाएन की भूमिका की विस्तृत जांच करने के आदेश कार्मिक विभाग को दिए गए हैं। जांच के आधार पर गोहाएन को चार्जशीट व अगली कार्रवाही की जाएगी।

ईडी ने लिखा था बोर्ड से हो निर्णय,कर दिए पत्रावली के पेज गायब
जानकारी के अनुसार मार्च 2021 में आरटीडीसी में उदयपुर की जयसंमद,हल्टीघाटी,गोगुंदा समेत चार होटलों को लीज पर देने की कवायद चली। आरटीडीसी की कार्यकारी निदेशक ज्योति चौहान ने लीज पर देने के लिए चलाई गई पत्रावली पर लिखा की होटलों को लीज पर देने के प्रस्ताव पर बोर्ड में गुणदोष के आधार पर निर्णय हो। पत्रावली के जिस पेज पर ईडी ज्योति चौहान ने नोटिंग की उसे गायब कर दिया गया और सूबे खान और एमडी निकया गोहाएन ने इन होटलों को लीज पर देने का निर्णय कर आदेश जारी कर दिए। अगस्त में मामला खुला तो एमडी ने आनन फानन में इन होटलों को लीज पर देने के आदेश को निरस्त कर दिया।
दस हजार में होटल लीज पर लिया,हेरिटेज पर चला दिए हथौड़े
जयसमंद होटल को दस हजार रुपए महीने की लीज पर दिया गया। लीज पर लेने वाली फर्म ने होटल के हैरिटेज लुक पर जम कर हथौड़े चलाए और होटल को क्षतिग्रस्त करके स्वीमिंग पूल बनाना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों व जन प्रतिनिधियों को पता चला तो विरोध हुआ और काम को रूकवा दिया गया।
अन्य होटलों को भी लीज पर देने की तैयारी
उदयपुर के जयसमंद समेत चार होटलों को लीज पर देने के पहले अनुभव के बाद भी सरकार सबक नहीं ले रही है। निगम की अन्य होटलों को भी लीज पर देने की तैयारियां की जा रही है। होटलों में तैनात कर्मचारियों को अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर भेजा रहा है। आरटीडीसी के 40 प्रतिशत से ज्यादा होटल हैरिटेज होटल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो