scriptचित्तौड़गढ़ किले पर विवादों का Light And Sound Show——-आपत्ति जनक वृतांत हटाने के बाद शुरू हो सका शो | rtdc | Patrika News

चित्तौड़गढ़ किले पर विवादों का Light And Sound Show——-आपत्ति जनक वृतांत हटाने के बाद शुरू हो सका शो

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2021 10:03:23 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सांसद,राजपूत समाज के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में आयोजित हुआ शोचित्तौड़गर्ड दुर्ग पर लाइट एंड शो की स्क्रिप्ट पर जताई थी सांसद सीपी जोशी ने अपनी नाराजगी

Light and sound show will be held daily at Shivaji Chowk

Light and sound show will be held daily at Shivaji Chowk



जयपुर।
चित्तौड़गढ दुर्ग स्थित कुंभा महल के पीछे सोमवार को (LIGHT AND SOUND SHOW) के नए वजर्न पर विवाद हो गया। क्योंकि इसमें चित्तौड़ के इतिहास में रानी पदमावती और अलाउदीन खिलजी के वृतांत को लेकर सांसद सीपी जोशी ने आपत्ति जताई थी। मंगलवार को दिन में दोपहर तक सांसद सीपी जोशी,जिला कलक्टर,राजपूत समाज के प्रतिनिधियों,आरटीडीसी के अधिकारियों के बीच वार्ता हुई । इसके बाद स्क्रिप्ट से आपत्तिजनक वृतांत एडिट करके हटा दिया गया। शाम को फिर शुरू हुए (LIGHT AND SOUND SHOW)के दौरान सांसद सीपी जोशी,कलक्टर,राजपूत समाज के प्रतिनिधियों,आरटीडीसी के कार्यकारी निदेशक माधव शर्मा,मैनेजर रवि चतुर्वेदी की मौजूदगी में शो का संचालन किया।
TOURISM DEPARTMENT की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ ने बताया कि 2020 में लॉकडाउन के बाद शो बंद कर दिया गया। अब सिस्टम अपग्रेडेशन के बाद इसे पुरानी स्क्रिप्ट से ही फिर से शुरू किया गया । सभी पक्षों से वार्ता के बाद स्क्रिप्ट को एडिट कर दिया गया है और अब शो को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं है। शाम को प्रतिदिन शो का संचालन जारी रहेगा।

राजस्थान में स्वदेश दर्शन स्कीम के तहत JAIPUR CITY के JAI NIWAS UDHYAN के साथ पांच पर्यटन स्थलों पर लाइट एंड साउंड शो शुरू किए गए हैं। जिससे इन पर्यटन स्थलों पर आने वाले पर्यटकों के लिए मनोरंजन हो सके। चित्तौडगढ में लाइट एंड साउंड शो के दौरान स्क्रिप्ट में विवादित अंश आने पर सांसद ने अपना विरोध दर्ज कराया था।
जयपुर शहर में गोविंद देव मंदिर के पीछे स्थित जयनिवास उदयान में 3.60 करोड़ रुपए की लागत से लाइट एंड साउंड शो की शुरूआत की गई है। इस साउंड शो में गोविंद देव की महिला और उनकी जयपुर में मूर्ति की स्थापना को थ्रीडी प्रोजेक्शन तकनीक से दिखाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो