Transport Department: RTO ने खोली 2000 आटो परमिट, मिलेगा 4000 रोजगार

परिवहन विभाग ने एक बार फिर से यात्री परिवहन के लिए 2000 आटो परमिट एक साथ खोल दिए हैं। ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में कोरोना काल के बाद बेरोजगारी मुददा बना तो सभी अधिकारियों ने एक मत से शहर में आटो की संख्या 27000 से बढाकर 29000 करने का निर्णय लिया। इसके कारण न केवल अब सीधे तौर पर 4000 लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि परोक्ष रुप से और 4000 रोजगार सृजित होंगे। आरटीओ राकेश शर्मा ने बताया कि यह सभी परमिट एल

By: Anand

Published: 11 Sep 2021, 08:40 PM IST

—परोक्ष रूप से और 4000 रोजगार हुए सृजित
जयपुर
परिवहन विभाग ने एक बार फिर से यात्री परिवहन के लिए 2000 आटो परमिट एक साथ खोल दिए हैं। ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में कोरोना काल के बाद बेरोजगारी मुददा बना तो सभी अधिकारियों ने एक मत से शहर में आटो की संख्या 27000 से बढाकर 29000 करने का निर्णय लिया। इसके कारण न केवल अब सीधे तौर पर 4000 लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि परोक्ष रुप से और 4000 रोजगार सृजित होंगे।


आरटीओ राकेश शर्मा ने बताया कि यह सभी परमिट एलपीजी और सीएनजी संविदा आटो को ही दिए जाएंगे जिससे शहर में प्रदूषण कम और पर्यावरण सुरक्षित रहे। परिवहन कार्यालय जगतपुरा ने इसके लिए सोमवार से आवेदन लेना शुरू कर देगा। यह परमिट पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर वितरित किया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद बढी बेरोजगारी में परमिट बढाने की मांग कई बार उठी थी।

लाईसेंस रिन्यूअल और टैक्सी परमिट भी होगा आनलाइन
अब आपको ड्राइविंग लाइंसेस का रिन्यूअल कराने के लिए भी परिवहन कार्यालय आने जरूरत नहीं होगी। परिवहन विभाग अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से पहले ही अब ड्राइविंग लाइंसेस रिन्यूअल करने का काम भी आनलाइन करने की तैयार कर रहा है। इसके साथ ही परमिट का काम भी आनलाइन करने की तैयार है। आरटीओ राकेश शर्मा का कहना है कि लक्ष्य है कि आमजन को परमानेंट लाइसेंस और गाडी की फिटनेस के अलावा आरटीओ कार्यालय न आना पडे। इससे सभी को तमाम समस्याओं से निजात मिल जाएगी।

दिल्ली हो या दुबई मिलेगा, डीटीओ देंगे हर मेल का जवाब
आमजन की सुविधा के लिए आरटीओ ने सभी परिवहन अधिकारियों को पाबंद कर दिया है कि वह हर ईमेल का जवाब दें। आरटीओ राकेश शर्मा ने बताया कि हेल्प डेस्क बनने के बाद बहुत से लोग फोन करके समस्याओं का समाधान पूछ रहे हैं। इस दिशा में उनके देश और विदेश से मेल भी आ रहे हैं। ऐसे में सभी जिला परिवहन अधिकारी को पाबंद किया गया है कि ईमेल पर आने वाले हर सवाल का उचित जवाब दो दिन के अंदर अवश्य ही प्रदान करें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned