एजेंटों की नो एंट्री, सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी

झालाना स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के प्रशासनिक भवन में एजेंटों की एंट्री पर लगी रोक
कार्यालय भवन में लोगों की आवाजाही की सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की कवायद
आरटीओ कक्ष व गलियारों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरू हुई कार्रवाई

By: anand yadav

Published: 04 Apr 2019, 12:14 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। प्रादेशिक परिवहन कार्यालयों में कामकाज सुगम और पारदर्शी बनाने और कार्यालयों में एजेंटों की घुसपैठ पर लगाम कसने की कवायद परिवहन विभाग ने शुरू कर दी है। झालाना स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन में संपादित होने वाले कार्य अब एजेंटों व आवेदकों को विंडों से ही कराने होंगे। विभाग ने कार्यालय के मुख्य भवन में एजेंटों की एंट्री पर पहले ही रोक लगा दी है वहीं निगरानी के लिए अब सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद भी शुरू हो गई है।
झालाना प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के प्रशासनिक भवन में होने वाले सभी कार्य संबंधित ब्लॉक की विंडो से ही कराने जाने के निर्देश प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने दिए हैं। विभाग के अधिकारियों की मानें तो सीसीटीवी कैमरों से शुरू हो रही निगरानी से विभागीय कार्यों में गति आएगी वहीं विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर भी रोक लग सकेगी। कार्यालय भवन में आरटीओ कक्ष तल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरूआत हो गई है वहीं भवन के भूतल के अलावा कार्यालय परिसर के चिन्हित स्थानों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
गौरतलब है कि बीते लंबे समय से कार्यालय में भ्रष्टाचार की शिकायतें विभाग के मुख्यालय तक पहुंच रही थी। जिस पर विभाग ने झालाना स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय परिसर के सभी ब्लॉक में अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की कार्रवाई शुरू की है।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned