scriptRU- सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकर ग्रीवांस कमेटी मिनिट्स पास करने की मांग | RU#rajasthan Univeristy# Syndicate Meeting#Grievance Committee minutes | Patrika News

RU- सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकर ग्रीवांस कमेटी मिनिट्स पास करने की मांग

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2021 09:49:09 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने सिंडीकेट की स्पेशल बैठक बुलाने की मांग को लेकर सोमवार शाम को कुलपति सचिवालय पर धरना दिया। कुलपति से हुई वार्ता में सहमति नहीं बनने पर शिक्षक कुलपति सचिवालय के बाहर गार्डन में टैंट लगाकर धरने पर बैठ गए।

RU- सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकर ग्रीवांस कमेटी मिनिट्स पास करने की मांग

RU- सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकर ग्रीवांस कमेटी मिनिट्स पास करने की मांग

ंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकर ग्रीवांस कमेटी मिनिट्स पास करने की मांग
शिक्षकों ने कुलपति सचिवालय पर दिया धरना
कुलपति सचिवालय के बाहर लगाया टेंट
जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने सिंडीकेट की स्पेशल बैठक बुलाने की मांग को लेकर सोमवार शाम को कुलपति सचिवालय पर धरना दिया। कुलपति सचिवालय पर एकत्रित हुए शिक्षकों ने धरना देकर कुलपति से मांग की कि ग्रीवांस कमेटी के मिनिट्स को पास किए जाने के लिए सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाई जाए। रूटा अध्यक्ष डॉ. राहुल चौधरी ने बताया कि 25 सितंबर को आयोजित हुई सिंडीकेट में ग्रीवांस कमेटी की मिनिट्स को विचारार्थ सदन पटल पर नहीं रखा गया, इस कारण वह पास नहीं हो पाए, परिणामस्वरूप हमारे राजकीय सेवा से आए शिक्षकों की पदोन्नति का लाभ उनके पूर्व सेवा को जोड़कर नहीं मिलेगा। इसके साथ ही सलेक्शन स्केल की प्रक्रिया भी इस वजी से लंबित हो गई। राहुल चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार ने पदोन्नति प्रक्रिया सम्पन्न करवाने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया है। शिक्षकों ने धरना देकर कुलपति से मांग की है कि मंगलवार को सिंडीकेट की विशेष बैठक बुलाकरग्रीवांस कमेटी के मिनिट्स पर चर्चा कर अनुमोदित करवाएं ताकि पूर्व सेवा से आए शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिल सके। अपनी मांगों को लेकर उन्होंने कुलपति से भी वार्ता की लेकिन जब सहमति नहीं मिली तो शिक्षक कुलपति सचिवालय के बाहर गार्डन में टैंट लगाकर धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि यदि कल सिंडीकेट की बैठक बुलाने का निर्णय नहीं लिया गया तो वह रातभर यही बैठ कर धरना देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो