scriptRU-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को – एनएसयूआई | RU - Right to Freedom of Expression - NSUI | Patrika News

RU-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को – एनएसयूआई

locationजयपुरPublished: Jun 26, 2022 10:20:22 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजस्थान विवि के रजिस्ट्रार की ओर से शिक्षकों, कार्मिकों और अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई गई रोक का विरोध में छात्रसंगठन भी खड़े हो गए है।

RU-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को - एनएसयूआई

RU-अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को – एनएसयूआई

राजस्थान विश्वविद्यालय में मीडिया से बात नहीं करने का आदेश
सीएम की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की साजिश . पूजा वर्मा छात्रसंघ अध्यक्ष
अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को – एनएसयूआई
जयपुर।
राजस्थान विवि के रजिस्ट्रार की ओर से शिक्षकों, कार्मिकों और अधिकारियों के मीडिया से बात करने पर लगाई गई रोक का विरोध में छात्रसंगठन भी खड़े हो गए है। एनएसयूआई ने भी रजिस्ट्रार के इस आदेश का विरोध किया है। एनएसयूआई के राजस्थान विवि के इकाई अध्यक्ष अमरदीप परिहार ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। सूबे के सीएम की भी मंशा है कि किसी भी व्यक्ति को विचार व्यक्त करने पर प्रतिबंधित नहीं किया जाए। विवि के प्रोफेसर बड़े शिक्षाविद् हैं जिनके विचार समाज को नया दृष्टिकोण देते हैं। उनके विचारों पर अंकुश लगाना गलत है। वहीं छात्र संघ अध्यक्ष पूजा वर्मा ने इस कदम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रतिष्ठा धूमिल करने का साजिश करार दिया है। पूजा ने कहा कि आरएसएस से जुड़े लोगों की एक साजिश है पूजा ने कुलपति से मांग की कि इस आदेश को तुरंत वापस लिया जाए।
उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रार नीलिमा तक्षक ने भरतपुर में प्रशासनिक अधिकारी के रूप में राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री सुभाष गर्ग के संदर्भ में अमर्यादित टिप्पणियां की थी जो आज भी सोशल मीडिया पर उपलब्ध है । इसी तरह इस आदेश को जारी करने वाले उप कुलसचिव अरविंद शर्मा तो शुरू से ही आर एस एस के पदाधिकारी रहे हैं । वह वर्तमान में भी आरएसएस की एक संस्था के पदाधिकारी हैं जिसके अनेक कार्यक्रमों का आयोजन यह स्वयं खुले रूप से करते हैं। पूजा वर्मा ने दोनों अधिकारियों की पूरी जांच करने के साथ ही उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो