आरयू में अब विद्यार्थियों के लिए होगा वैक्सीनेशन कैंप

आरयू में अब विद्यार्थियों के लिए होगा वैक्सीनेशन कैंप

By: Rakhi Hajela

Published: 28 Jul 2021, 12:48 AM IST



जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University ) की डिस्पेंसरी (dispensary ) में आयोजित होने वाले वैक्सीनेशन कैंप (Vaccination Camp ) में केवल विद्यार्थियों को ही वैक्सीन () लगाई जाएगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार (University Registrar ) ने आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में 29 जुलाई से परीक्षाएं (exams) शुरू होने जा रही हैं, लेकिन अधिकतर विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनके अभी तक पहली डोज भी नहीं लगी है। एनएसयूआई (NSUI) की ओर से विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने की मांग की जा रही थी।

कोरोना एक संकट ही नहीं अवसर भी है: हेमंत भार्गव
'कोरोना काल में मंदी और पत्रकारिता]विषय पर वेबिनार का आयोजन

जयपुर। कोरोना काल में अर्थव्यवस्था काफ़ी नीचे गिर गई है। हालांकि, इस दौरान मनुष्य की जिजीविशा के कई प्रमाण सामने आए और संभावनाओं के नए दरवाजे भी खुले। जैसे,ग्लव्ज और पीपीई किट का 7 हजार करोड़ रुपए का बाज़ार अस्तित्व में आया। कोरोना महज एक संकट ही नहीं है यह हमारे लिए कई तरह के अवसर सामने लेकर आया है। यह बात भारतीय जीवन बीमा निगम के पूर्व अध्यक्ष हेमंत भार्गव ने हरिदेव जोशी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के ऑनलाइन वेबिनार 'कोरोना काल में मंदी और पत्रकारिता' के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आज के दिन में हम अपने देश में 25 लाख टेस्ट कर रहे हैं जो कुछ देशों की कुल आबादी से भी ज्यादा है।
इस अवसर पर क्विंट के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार संजय पुगलिया ने कहा कि कोरोना काल में हर सेक्टर में बड़े पैमाने पर नौकरियों में गिरावट आई है] साथ ही नौकरीपेशा लोगों के वेतन में भी कटौती हुई है। भविष्य में अगर सब कुछ ठीक रहा तो 2023 के बाद ही अर्थव्यवस्था दोबारा पटरी पर लौटेगी। इस दौरान पुगलिया ने कहा कि अब सिर्फ परंपरागत पत्रकारिता से काम नहीं चलेगा बल्कि आज की जरूरतों के अनुसार अपने हुनर को तराशने की जरूरत है। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति ओम थानवी ने कहा कि कोविड के संदर्भ में जिस मंदी की बात हो रही है उसमें मज़दूरों और प्रवासियों की हालत खराब हुई है। कोविड के दौरान राजनीतिक तौर पर जो कमियां देखने को मिलीं, उनका भी विश्लेषण करने की जरूरत है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned