scriptRuckus in Congress over defeat in assembly elections | विधानसभा चुनाव में हार पर कांग्रेस में रार, तिवाड़ी बोले- जयचंदों ने हराया | Patrika News

विधानसभा चुनाव में हार पर कांग्रेस में रार, तिवाड़ी बोले- जयचंदों ने हराया

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2024 09:54:24 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-जयपुर शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष आर.आर. तिवाड़ी के बयान से कांग्रेस की आंतरिक खींचतान बाहर आई, हवा महल विधानसभा क्षेत्र में करी 900 मतों से चुनाव हारे थे तिवाड़ी

tiwadi_1.jpg

जयपुर। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह अब खुलकर बाहर आने लगी है। सामने आने लगी है। जयपुर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष और हवामहल से कांग्रेस प्रत्याशी रहे आर.आर. तिवाड़ी ने शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर कार्यालय में झंडारोहण के दौरान अपनी ही पार्टी के नेताओं को इशारे ही इशारे में जयचंद करार देते हुए आरोपों की झड़ी लगा दी।

तिवाड़ी ने कांग्रेस की हार पर कहा कि जयपुर शहर की आठ सीटों में से दो ही जीते जबकि 6 सीटों पर पार्टी की हार नहीं हुई बल्कि जयचंदों ने हराया। तिवाड़ी ने कहा कि अपने अगल-बगल में खड़े जयचंदों से भी सावधान रहने की जरूरत है। तिवाड़ी जब ये बोल रहे थे तब पूर्व मंत्री महेश जोशी उनके बगल में ही खड़े थे। तिवाड़ी के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह की बयानबाजी से कहीं न कहीं कांग्रेस में टकराव के हालात बन सकते हैं।


फोटो खिंचाकर बन जाते हैं बड़े नेता
तिवाड़ी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कुछ नेता पार्टी में केवल फोटो खिंचवाने के लिए आते हैं और फोटो खिंचाकर बड़े नेता बन जाते हैं। अब लोकसभा चुनाव आने वाला है और सभी को एकजुट होकर जीत का संकल्प लेना चाहिए।

इसलिए भी छलका दर्द
दरअसल जयपुर कांग्रेस के अध्यक्ष तिवाड़ी का दर्द इसलिए भी छलक पड़ा चूंकि विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री महेश जोशी का टिकट काटकर आर.आर. तिवाड़ी को हवामहल से टिकट दिया गया था। हालांकि कड़े मुकाबले में तिवाड़ी करीब 900 मतों से चुनाव हारे थे, तब ऐसी शिकायतें की गईं थी कि महेश जोशी गुट के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तिवाड़ी को सहयोग नहीं किया था, जिसके चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। विधानसभा चुनाव में भितरघात को लेकर तब कांग्रेस प्रत्याशी रहे नेताओं ने पार्टी के शीर्ष नेताओं से शिकायत की थी।

वीडियो देखेंः- Rajasthan News : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, ये 9 आईपीएस अधिकारी बदले | CM Bhajanlal Sharma

ट्रेंडिंग वीडियो