scriptआरयूएचएस में भर्ती 9 मरीजों को भेजा होम क्वारेंटाइन | ruhs | Patrika News

आरयूएचएस में भर्ती 9 मरीजों को भेजा होम क्वारेंटाइन

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2020 08:56:43 pm

Submitted by:

Avinash Bakolia

– इनमें चार विदेशी शामिल, अस्पताल में 59 कोरोना पॉजिटिव भर्ती

img_20200203_140621_3.jpg
जयपुर. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का भार प्रताप नगर स्थित राजस्थान स्वास्थ्य एवं विज्ञान विश्वविद्यालय पर बढ़ता जा रहा है। इस बीच अब चिकित्सकों की मेहनत भी रंग ला रही है। अस्पताल के चिकित्सकों की मेहनत का ही नतीजा है कि शनिवार को 9 मरीजों को होम क्वारेंटाइन के लिए घर भेजा।
अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ. सुधांशु कक्कड़ ने बताया कि ये मरीज कोरोना के लक्षणों के आधार पर ऐहतियातन भर्ती हुए थे। इन मरीजों की जांच की गई। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद होम क्वारेंटाइजन के लिए भेजा गया है। इनमें तीन आस्ट्रेलिया और एक यूके का मरीज है।
डॉ. कक्कड़ ने बताया कि अस्पताल में तबलीगी जमात के 75 मरीज भर्ती है, जिनमें 17 कोरोना पॉजिटिव हैं। मरीजों को आइसीयू से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। वर्तमान में अस्ताल में 59 पॉजिटिव मरीज हंै।
एसएमएस के आइसोलेशन वार्ड 23 कोरोना पॉजिटिव भर्ती
सवाई मानसिंह अस्पताल के चरक भवन में बनाए गए कोरोना ओपीडी एवं केयर यूनिट में शनिवार को 40 कोरोना संदिग्ध मरीज भर्ती हुए। इन मरीजों के सैम्पल जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने बताया कि कोरोना की ओपीडी 180 रही है। आइसोलेशन वार्ड में शनिवार को 6 पॉजिटिव मरीज भर्ती हुए। वर्तमान में अब 23 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हैं। प्रमुख शासन सचिव सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की पहल पर आरआइएसएल की ओर से अस्पताल में कार्यरत चिकित्साकर्मियों को संक्रमण से मुक्त रखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की व्यवस्था की गई।
34 कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वालों को भेजा निम्स
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि रामगंज क्षेत्र में अब तक 103863 घरों का सर्वे हुआ, जिसमें 615073 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले 34 लोगों को निम्स अस्पताल में भेजा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो