scriptफास्ट टैग के माध्यम से टाेल राशि लेने का नियम लागू | Rules for taking Tail amount apply through fast tag | Patrika News

फास्ट टैग के माध्यम से टाेल राशि लेने का नियम लागू

locationजयपुरPublished: Dec 15, 2019 11:14:51 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

कतार में खड़े रहे बगैर फास्ट टैग लगे वाहन

Rules for taking Tail amount apply through fast tag

Rules for taking Tail amount apply through fast tag



जयपुर
राजधानी जयपुर सहित सभी नेशनल हाइवे के टोल प्लाजा पर आज से फास्टैग लागू हो गया है। लेकिन जयपुर में फास्टैग को लेकर लोगों में अभी भी जागरूकता नहीं हैं। अधिकत्तर वाहनों की ओर से अपने वाहनों पर फास्टटैग नहीं लगवाए गए। जिस कारण से टोल नाकों पर अव्यवस्था की स्थिति बनी हुई है। हालांकि हर टोल नाकें पर कैश की अलग लेन रखी गई है। इन कैश लेन में वाहनों की कतारें देखने को मिली। बगैर फास्टटैग लगे वाहन टोल प्लाजा पर लंबे समय तक अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे। वहीं ऐसे वाहन जिनमें फास्टटैग लगा था वह आरएफआइडी सिस्टम के रीड करते ही तुरंत फास्ट टैग वाली लेन से निकल गए। हालांकि कैश की लेन में लाइन लग रही है।
कई टोल प्लाजा भी अभी तक संसाधन नहीं
कई टोल प्लाजा के पास भी अभी तक फास्टटैग को रीड करने के पर्याप्त संसाधन नहीं है। हालांकि हर टोल की प्रत्येक लेन पर कर्मचारी लगे हुए है। कही कही लेन में फास्टटैग को रीड नहीं करने में समय लग रहा है। वहीं कई लेन में फास्टटैग बड़ी तेजी से रीड हुआ जिससे वाहन टोल पर सिर्फ कुछ सैकंड के लिए ही रुका।
गफलत में रहे वाहन चालक
बिना फास्ट टैग लगे वाहन चालक गफलत में रहे। गलती से फास्टटैग की लेन में प्रवेश करने पर कही दोगुणा शुल्क नहीं लग जाए इसलिए टोल के नजदीक पहुंचते ही वाहन चालक सहमे हुए नजर आए। बगैर फास्टटैग वाले वाहन चालक टोल प्लाजा से पहले अपने वाहन को खड़ा कर सही लेन में प्रवेश करने के लिए पूछते हुए नजर आए। लेकिन फिर भी कई वाहन चालक बिना टैग के ही फास्टटैग की कतार में प्रवेश कर गए जिससे टोलकर्मियों से कुछ लोग उलझते हुए भी नजर आए। गौरतलब है कि राजस्थान प्रदेश में सभी 71 टाेल प्लाजा पर पर आज से यह फास्ट टैग के माध्यम से टाेल राशि लेने का नियम लागू हाे गया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो