scriptरोजगार अभियान में 3 करोड़ मानव दिवस सृजित, केन्द्र ने देखी प्रगति | rural development minister reviewed GKRA progress in rajasthan | Patrika News

रोजगार अभियान में 3 करोड़ मानव दिवस सृजित, केन्द्र ने देखी प्रगति

locationजयपुरPublished: Jul 14, 2020 08:18:24 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

— केन्द्रीय मंत्री तोमर ने अभियान में तेजी के निर्देश दिए

रोजगार अभियान में 3 करोड़ मानव दिवस सृजित, केन्द्र ने देखी प्रगति

रोजगार अभियान में 3 करोड़ मानव दिवस सृजित, केन्द्र ने देखी प्रगति

जयपुर. प्रधानमंत्री की ओर से प्रवासियों और अन्य श्रमिकों को रोजगार देने के लिए शुरु गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत राजस्थान में मनरेगा समेत विभिन्न योजनाओं में 3 करोड़ से अधिक मानव दिवसों का सृजन किया है।
केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर राजस्थान समेत अभियान में शामिल सभी छह राज्यों को रोजगार देने के कार्य में तेजी लाने को कहा है। तोमर ने मंगलवार को वीसी के जरिए सभी राज्यों में अभियान की क्रियान्विती की समीक्षा की। इस दौरान ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियेां ने उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया।
सूत्रों ने बताया कि अब तक प्रदेश में अभियान के तहत करीब 1900 करोड़ रुपए से अधिक राशि का व्यय किया गया है, जिसमें अभियान के तहत तय किए गए 25 कार्यों में प्रवासी एवं अन्य श्रमिकों को रोजगार दिया गया। बैठक में सामने आया कि सभी छह राज्यों में 8.2 करोड़ मानव दिवसों का सृजन किय गया है। अभियान के बीते करीब 25 दिनों में कुल 8 हजार करोड रुपए का व्यय विभिन्न योजनाओं के तहत किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो