script‘फिर शुरू होगी ग्रामीण परिवहन बस सेवा’ | Rural transport bus service will start again | Patrika News

‘फिर शुरू होगी ग्रामीण परिवहन बस सेवा’

locationजयपुरPublished: Mar 13, 2020 05:47:08 pm

Submitted by:

anant

Rural transport bus service ।। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि ग्रामीण परिवहन बस सेवा को जल्द ही फिर से शुरू किया जाएगा।

'फिर शुरू होगी ग्रामीण परिवहन बस सेवा'

‘फिर शुरू होगी ग्रामीण परिवहन बस सेवा’

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि ग्रामीण परिवहन बस सेवा को जल्द ही फिर से शुरू किया जाएगा। खाचरियावास विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा कि ग्रामीण परिवहन बस सेवा जनघोषणा का हिस्सा है, जो अब सरकार का नीतिगत दस्तावेज बन चुका है। पिछली सरकार की ओर से ग्रामीण परिवहन बस सेवा को बंद कर दिया गया था, जिसे फिर से शुरू करने की सरकार की ओर से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।
खाचरियावास ने कहा कि शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में 124 बसें संचालित की जा रही हैं। इससे पहले विधायक आलोक बेनीवाल के मूल प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि वर्तमान में विधानसभा क्षेत्र शाहपुरा (जयपुर) में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से ग्रामीण परिवहन की बसें संचालित नहीं की जा रही है।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में ग्रामीण परिवहन सेवा की बस चलाने के संबंध में विराटनगर-शाहपुरा वाया पालडी, शाहपुरा-धानोता, शाहपुरा-खेजरोली वाया अजीतगढ़ और शाहपुरा-चौमूं वाया गोनाकासर मार्गों के प्रस्ताव परीक्षणाधीन हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की घोषणा ‘ग्रामीण परिवहन बस सेवा का विस्तार करते हुए दूर-दराज के गांवों-ढाणियों को बस सेवा से जोड़ना’ क्रियान्वयन के लिए राज्य के सभी जिलों के ग्रामीण मार्गों का सर्वे करवाकर संचालन के लिए कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो