scriptसब्यसाची ने जैसलमेर के स्कूल की बच्चियों के लिए डिजाइन की यूनिफॉर्म | Sabyasachi designed uniform for Jaiselmer Girls School | Patrika News

सब्यसाची ने जैसलमेर के स्कूल की बच्चियों के लिए डिजाइन की यूनिफॉर्म

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2020 11:02:55 pm

Submitted by:

Neeru Yadav

जैसलमेर (Jaiselmer) के बालिका स्कूल के लिए सब्यसाची ने डिजाइन की यूनिफॉर्म फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी(Sabyasachi Mukherji) ने जैसलमेर के एक बालिका स्कूल की लड़कियों के लिए खास स्कूल यूनिफॉर्म डिजाइन की है। इसे यूनिफॉर्म (School Uniform) के साथ बच्चियों के फोटो को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम(Instagram) पर शेयर किया है।

सब्यसाची ने जैसलमेर के स्कूल की बच्चियों के लिए डिजाइन की यूनिफॉर्म

सब्यसाची ने जैसलमेर के स्कूल की बच्चियों के लिए डिजाइन की यूनिफॉर्म

इस यूनिफॉर्म को अजरख नाम दिया गया है। यूनिफॉर्म में घुटनों तक नेवी ब्लू रंग में फ्रॉक स्टाइल में कुर्ती है जिसके घेर में राजस्थान और गुजरात की ब्लॉक प्रिंट की डिजाइन की गई है और मैरून रंग की वेस्ट पैंट है। कुर्ती में दो जेब भी दी गई हैं। इसमें यूएसए के गैर लाभकारी संगठन सीआइटीटीए(CITTA) ने इनिशिएटिव लिया है। यह भारत में गरीबों की शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति सुधारने की दिशा में काम करता है। सब्यसाची मुखर्जी की तरफ से डिजाइन की गई इस स्कूल यूनीफॉर्म को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। यह स्कूल गरीब बच्चियों को पढ़ाने और महिलाओं के कौशल को आगे बढ़ाने का काम करता है ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें। सब्यसाची ने इस यूनिफॉर्म की फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि मेरा हमेशा से ही विश्वास रहा है कि शिक्षा से बदलाव लाया जा सकता है। मेरे दिल के सबसे करीब मुद्दों में लड़कियों को शिक्षा देना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो