तिवाड़ी का इस्तीफा को भाजपा में व्याप्त भ्रष्टाचार की अनदेखी का नतीजा: पायलट

तिवाड़ी का इस्तीफा को भाजपा में व्याप्त भ्रष्टाचार की अनदेखी का नतीजा: पायलट
tiwadi

Rahul Singh | Updated: 25 Jun 2018, 08:29:18 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी के भाजपा से इस्तीफे को भाजपा में व्याप्त भ्रष्टाचार की अनदेखी का परिणाम बताया है।

जयपुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी के भाजपा से इस्तीफे को भाजपा में व्याप्त भ्रष्टाचार की अनदेखी का परिणाम बताया है।

पायलट ने कहा कि तिवाड़ी ने गत् साढ़े चार वर्षों में अनेकों बार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को प्रदेश की भाजपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार व मुख्यमंत्री की जनविरोधी नीतियों के बारें में अवगत करवाया परन्तु उनकी सुनवाई किसी भी स्तर पर नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में केन्द्र से लेकर सभी स्तरों पर शीर्ष नेतृत्व की तानाशाही का जो भी विरोध करते है या आपत्ति दर्ज करवाते है उनकी बात सुनने के स्थान पर उनकी अनदेखी की जाती है अथवा इस स्तर पर अपमान किया जाता है कि वे खुद ही पार्टी से पलायन के लिए मजबूर हो जाए। उन्होंने कहा कि गत् साढ़े चार साल में कांग्रेस ने भाजपा सरकार को अनेकों भ्रष्टाचार के मुद्दों पर बैकफुट पर लाकर छोड़ा तब तिवाड़ी ने अपनी पार्टी के नेतृत्व को प्रदेश भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार के सभी मुद्दों के प्रति सावचेत किया था परन्तु ऐसा लगता है कि भाजपा में भ्रष्टाचार की स्वीकार्यता इतनी ज्यादा है कि उसके खिलाफ बोलने वालों को पार्टी छोडऩे के लिए मजबूर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा में कई ऐसे वरिष्ठ नेता है जो केन्द्र से लेकर प्रदेशों तक भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली को गलत मानते हैं और जनविरोधी कार्यशैली का विरोध कर रहे है परन्तु उनकी सुनने के स्थान पर उन्हें या तो चुप करवा दिया गया है अथवा अपमानसूचक उपमाएं देकर उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है।

पायलट ने कहा कि लालकृष्ण अडवाणी, यशवन्त सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, घनश्याम तिवाड़ी, नरपत सिंह राजवी आदि ऐसे भाजपा के नेता हैं जिन्होंने पार्टी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है परन्तु आज उनकी जिस स्तर पर अनदेखी हो रही है उससे साफ पता चलता है कि भाजपा भ्रष्टाचार को संस्थागत करने में विश्वास करती है और उसे ऊजागर करने वालों के प्रति द्वेष रखती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned