नगर निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर बोले पायलट, आगामी चुनावों में भी पार्टी को मिलेगी भारी सफलता

नगर निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर बोले पायलट, आगामी चुनावों में भी पार्टी को मिलेगी भारी सफलता

kamlesh sharma | Updated: 12 Jun 2019, 06:44:49 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने नगर निकायों के वार्डों में हुए उप चुनाव के परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है।

जयपुर। Rajasthan municipal by-elections 2019: उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने नगर निकायों के वार्डों में हुए उप चुनाव के परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है।

पायलट ने बुधवार को कहा कि राज्य में 15 नगर निकायों के 17 वार्डों में 10 जून को उपचुनाव हुए थे, जिनमें कांग्रेस को नौ निकायों के वार्डों में सफलता मिली है और एक निकाय में कांग्रेस विचारधारा के प्रत्याशी की जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस संगठन में जो विश्वास जताया है, उससे साबित होता है कि कांग्रेस सरकार द्वारा सभी वर्गों के विकास की नीतियों पर काम किया जा रहा है।

पायलट ने कहा कि आमजनता को लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की प्रक्रिया शुरू करके कांग्रेस सरकार ने जनता का विधानसभा चुनाव के बाद एक बार फिर विश्वास जीत लिया है।

उन्होंने कहा कि अलवर जिले की नगरपालिका बहरोड़ तथा खैरथल, भीलवाड़ा की नगरपालिका जहाजपुर, बून्दी की नगरपालिका इन्द्रगढ़, चूरू की सुजानगढ़ नगर परिषद्, हनुमानगढ़ की नोहर नगरपालिका, जयपुर की नगरपालिका शाहपुरा, करौली के हिण्डौन नगर परिषद् में कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है, वहीं श्रीगंगानगर की गजसिंहपुर नगरपालिका में कांग्रेस समर्थित तथा हनुमानगढ़ की नगरपालिका रावतसर में कांग्रेस विचारधारा के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।

पायलट ने कहा कि आगामी समय में होने वाले निकायों व पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी को भारी सफलता मिलेगी जिससे राज्य के विकास को और अधिक गति मिलेगी।


देखें कौन कहां से जीता

- बीकानेर की डूंगरगढ़ पंचायत समिति में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में भी कांग्रेस के मघाराम को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

- अलवर जिले की बहरोड पालिका के वार्ड 22 में कांग्रेस के विकास यादव और खैरथल के वार्ड 4 में कांग्रेस की अर्चना ने चुनाव जीता।

- भरतपुर के वैर में वार्ड 14 से भाजपा के राजबहादुर धाकड़ ने जीत दर्ज की।

- भीलवाड़ा के जहाजपुर में वार्ड 3 से कांग्रेस की पूजा मीणा ने जीत दर्ज की।

- बूंदी के इंद्रगढ़ में वार्ड 6 से कांग्रेस के रामनिवास जीते।

- धौलपुर की बाड़ी नगर पालिका के वार्ड 23 में भाजपा के लक्ष्मीनारायण नागर विजयी रहे।

- चूरू की सुजानगढ़ पालिका के वार्ड 44 में कांग्रेस के मुकेश कुमार व छापर के वार्ड 3 में भाजपा के अमित कुमार जीते।

- हनुमानगढ़ की रावतसर पालिका में वार्ड 13 से निर्दलीय मनीराम और नोहर के वार्ड 12 में कांग्रेस के मुकेश मिश्रा को विजयी घोषित किया गया।

- जयपुर की शाहपुरा नगर पालिका के वार्ड 12 में कांग्रेस की तीजा देवी ने चुनाव जीता।

- करौली की हिंडौन नगर पालिका के वार्ड 32 में भाजपा के साकिर खान और वार्ड 42 में कांग्रेस के बच्चनसिंह विजयी रहे। करौली के ही टोडाभीम नगर पालिका के वार्ड 6 से भाजपा के विजय कुमार को निर्वाचित घोषित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned