scriptसचिन पायलट पुलिस हिरासत में, कहा: लोकतंत्र का गला घोंट रही सरकार | sachin pilot detained on his way to lakhimpur by police in moradabad | Patrika News
जयपुर

सचिन पायलट पुलिस हिरासत में, कहा: लोकतंत्र का गला घोंट रही सरकार

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद में हिरासत में लिया, लखीमपुर जा रहे थे पायलट, पायलट बोले लोकतंत्र का गला घोंट रही उत्तरप्रदेश सरकार

जयपुरOct 06, 2021 / 11:05 pm

pushpendra shekhawat

a6.jpg
नई दिल्ली। लखीमपुर जा रहे राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद में हिरासत में ले लिया। पायलट के साथ कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।
पायलट बुधवार को भारी भरकम काफिले के साथ सीतापुर और लखीमपुर जाने के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए । पहले पुलिस ने उन्हें गाजीपुर बॉर्डर पर रोकने का प्रयास किया लेकिन भीड़ अधिक होने के चलते जाने दिया। यहां पुलिस से बहस भी हुई। आखिरकार उत्तरप्रदेश पुलिस ने मुरादाबाद टोल पर पायलट और आचार्य प्रमोद को हिरासत में ले लिया।
सचिन पायलट ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि लखीमपुर जाने के दौरान मुरादाबाद में पुलिस अधिकारीयों ने रोक लिया है। उन्हें मुरादाबाद में गेस्ट हाऊस में पुलिस लेकर आई है। अधिकारी एक ही जवाब दे रहे हैं कि उन्हें शासन से आदेश है, कोई लिखित आदेश नहीं दिखा रहे हैं।
पायलट ने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने जैसे कृत्य कर रही है, हम लोग पीडि़त परिवार से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाने जा रहे थे। इस तरह रोकना और हिरासत में लेना समझ से परे है।
डोटासरा समर्थकों के साथ गुरुवार को ऊंचा नगला से जाएंगे लखीमपुर
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गुरुवार को समर्थकों के साथ भरतपुर के ऊंचा नगला बॉर्डर से उत्तर प्रदेश जाएंगे। सभी मंत्रियों को भरतपुर पहुंचने के निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी अचानक कार्यक्रम बन सकता है। इधर, मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भरतपुर में तैयारियों को लेकर बैठक की। प्रदेश कांग्रेस ने घोषणा की है कि डोटासरा पैदल मार्च कर लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे। डोटासरा सुबह साढ़े 7 बजे कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से भरतपुर के लिए रवाना होंगे। 11 बजे भरतपुर के ऊंचा नगला स्थिति यूपी बॉर्डर पर पहुंचने का कार्यक्रम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो