लॉकडाउन में कांग्रेस कंट्रोल रूम की लंबी चैन, पायलट करते हैं मॉनिटरिंग

प्रदेश भर से प्रतिदिन आती है एक हजार से ज्यादा शिकायतें, 22 मार्च से अब तक एक लाख से ज्यादा शिकायतों का निस्तारण, भोजन, खाद्य आपूर्ति, ट्रांसपोर्ट और राशन कार्ड की आती हैं अधिकांश शिकायतें

By: firoz shaifi

Updated: 18 Apr 2020, 10:57 AM IST

जयपुर। कोरोना संकट के चलते लॉक डाउन होने के बाद जहां लोग घरों में कैद हैं, लोगों को किसी प्रकार की तकलीफ न हो, इसके लिए राज्य सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी अपनी भूमिका निभा रही है। लोगों दुख-तकलीफों को सुनने के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए 22 मार्च से ऑनलाइन कंट्रोल रूम स्थापित किए थे।

तब से लेकर अब तक पीसीसी के कंट्रोल रूम के जरिए एक लाख से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं, जिनमें से अधिकांश शिकायतों का निस्तारण किया जा चुका है। पीसीसी कंट्रोल रूम को ये शिकायतें सोशल मीडिया, वाट्सअप , और इमेल के जरिए मिलती हैं। इन दिनों पीसीसी कंट्रोल रूम को भोजन, भोजन, खाद्य आपूर्ति, ट्रांसपोर्ट और राशन कार्ड शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं।

 

पायलट करते हैं शिकायतों के निस्तारण की मॉनिटरिंग
लॉकडाउन के बीच कांग्रेस के कंट्रोल रूम को प्रतिदिन कितनी शिकायतें मिलीं और कितनी शिकायतों का निस्तारण हुआ, इसकी मॉनिटरिंग स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट करते हैं। कांग्रेस के तमाम कंट्रोल रूम से पायलट सीधे जुड़े हैं और हर एक शिकायत पर नजर रखते हैं। हाल में ही कांग्रेस जिलाध्यक्षों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पायलट ने कई शिकायतों के निस्तारण में देरी होने पर नाराजगी भी जताई थी।

 

पीसीसी कंट्रोल की लंबी चैन
दरअसल लॉकडाउन के बाद प्रदेश कांग्रेस ने लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए कंट्रोल रूम की लंबी चैन बनाई थी। प्रदेश कांग्रेस ने जिला, ब्लॉक लेवल, संभागों और प्रदेश स्तर कंट्रोल रूम स्थापित किए हैं। ये सभी कंट्रोल रूम आपस में एक-दूसरे से जुड़े हैं।

किस जिले, ब्लॉक और संभाग स्तर पर प्रतिदिन कितनी शिकायतें आई, ये इन सभी का ब्यौरा प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम को देना होता है। प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, संगठन महामंत्री महेश शर्मा और सचिव प्रशांत शर्मा की देखरेख में संचालित होता है।

 

इनका कहना है

जितनी भी शिकायतें मिलती हैं, अधिकांश का निस्तारण करने के प्रयास किए जाते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट स्वयं इसकी मॉनिटरिंग करते हैं।

महेश शर्मा, संगठन महामंत्री, प्रदेश कांग्रेस

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned