script

चुनाव से पहले सचिन पायलट की नई पार्टी गठन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानिए क्या होने वाला है कल?

locationजयपुरPublished: Jun 10, 2023 11:44:08 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Sachin Pilot Latest Update on New Party formation on 11 June – स्व. राजेश पायलट की पुण्यतिथि कल, सचिन पायलट को लेकर ख़त्म होगा ‘सस्पेंस’, नई पार्टी गठन को लेकर अटकलें परवान पर, आलाकमान ने चर्चाओं को बताया अफवाह
 

Sachin Pilot Latest Update on New Party formation on 11 June

जयपुर।

राजस्थान की सियासत में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के भविष्य को लेकर चर्चाओं का बाज़ार एक बार फिर गरम है। फिलहाल नई पार्टी की संभावित घोषणा को लेकर राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स तक में बहस छिड़ी हुई है। इन सब के बीच पायलट ने इस विषय पर चुप्पी साध रखी है। उधर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में बैठी आलाकमान आश्वस्त है कि पायलट उनका साथ छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे।

 

दौसा में कार्यक्रम कल, ख़त्म होगा ‘सस्पेंस’
पायलट अपने राजनीतिक करियर में नई पार्टी गठन का कोई बड़ा कदम उठाते हैं या नहीं, इसपर सस्पेंस कल रविवार को ख़त्म हो जाएगा। दरअसल, पायलट के पिता व पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि के अवसर पर दौसा के गुर्जर छात्रावास परिसर में एक कार्यक्रम रखा गया है।

 

स्व. पायलट की प्रतिमा अनावरण और नए भवन के शिलान्यास के मौके पर पायलट भी शिरकत करेंगे। पिछले कुछ दिनों से इसी महत्वपूर्ण दिन में सचिन पायलट की ओर से कोई बड़ी घोषणा को लेकर चर्चाएं और अटकलें जारी हैं। ऐसे में दौसा का कार्यक्रम संपन्न होने के साथ ही पायलट को लेकर कयास, अटलबाज़ी और सस्पेंस पर ब्रेक लग जाएगा।

 

ये भी पढ़ें : गहलोत ‘पिता-पुत्र’ पर भ्रष्टाचार का अब तक का सबसे बड़ा आरोप

 

पायलट की चुप्पी, कोई रिएक्शन नहीं
हैरानी की बात ये है कि तमाम तरह की गरमाई चर्चाओं और अटकलों के बीच सचिन पायलट ने चुप्पी साध रखी है। कांग्रेस छोड़ नई पार्टी की घोषणा करने को लेकर जारी ताज़ा बहस पर उनका कोई नया बयान सामने नहीं आया है। यही कारण है कि उनके राजनीतिक भविष्य को चर्चाएं जारी हैं। हालांकि पायलट पहले कई दफा ये साफ़ कर चुके हैं कि वे कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

 

ये भी पढ़ें : राजस्थान में इस ‘फॉर्मूले’ से चुनाव मैदान में उतरेगी कांग्रेस, फाइनल हुआ ये ‘विक्ट्री प्लान’ !

 

कांग्रेस में ‘ऑल इज़ वेल’: वेणुगोपाल
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सचिन पायलट के अलग पार्टी बनाने की बात को अफवाह करार दिया है। एक बयान में उन्होंने कहा, ‘ये सब अफवाहें हैं, इनपर विश्वास ना करें, मेरी सचिन पायलट से 2-3 बार बात हुई है। राजस्थान कांग्रेस साथ रहेगी और एकजुटता से चुनाव लड़ेगी।

https://youtu.be/SqIRNXTM9UE

ट्रेंडिंग वीडियो