script…तो सचिन पायलट हो सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस नेता की वकालत | sachin pilot may be next congress president | Patrika News
जयपुर

…तो सचिन पायलट हो सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इस नेता की वकालत

सचिन पायलट को माना जाता है राहुल गांधी का करीबी, क्या CWC की बैठक में लग सकती है पायलट के नाम पर मुहर

जयपुरAug 04, 2019 / 08:37 pm

firoz shaifi

जयपुर। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन हो रहा है। नया अध्यक्ष कौन होगा ये तय करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने 10 अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी CWC की बैठक बुलाई।
हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष की कमान युवाओं के हाथों में दी जाएगी या फिर अनुभवी नेताओं के हाथों में, इसका फैसला तो वर्किंग कमेटी की बैठक में ही होगा, लेकिन इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा का एक बयान आया जिसमें उन्होंने युवाओं को नेतृत्व देने की वकालत करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को अध्यक्ष पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया है।
इसके अलावा देवड़ा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया भी नाम लिया है। सचिन पायलट को संगठन चलाने का लंबा अनुभव है और वे पिछले पांच सालों से प्रदेश कांग्रेस रहते हुए भाजपा को सत्ता उखाड़कर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनवा चुके हैं। हालांकि ये पहली बार नहीं हुआ है कि पायलट को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठी है।
इससे पहले भी कई नेताओं सचिन पायलट को यूथ आईकॉन बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं। सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों को ही राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है। वहीं इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी अगर अध्यक्ष बनती है तो पार्टी को मजबूती मिलेगी। दरअसल अमरिंदर सिंह भी अध्यक्ष पद के लिए युवा चेहरे को आगे लाने की अपील कर चुके हैं।
ये नेता होंगे बैठक में शामिल
बैठक में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी सहित सभी 21 स्थाई, आमंत्रित और विशेष आमंत्रित सदस्य नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन कर किसी भी एक नाम आम सहमति बनाकर नए अध्यक्ष का चयन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो