script

राजस्थान में बड़े बदलाव की अटकलें, 7 दिन में दूसरी बार राहुल गांधी से मिले पायलट

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2021 08:12:19 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की भी दिल्ली दौड़, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी मिले राहुल गांधी से, हरीश चौधरी और प्रमोद जैन भाया का भी दिल्ली में कैंप, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के भी बड़ी भूमिका में आने की अटकलें

फिरोज सैफी/जयपुर।

पंजाब कांग्रेस में घटे सियासी घटनाक्रम के बाद अब राजस्थान में भी कोई बड़ा सियासी घटनाक्रम होने के संकेत दिल्ली से मिल रहे हैं। विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि श्राद्ध पक्ष के बाद राजस्थान में कुछ बड़ा होने वाला है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 1 सप्ताह में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने दूसरी बार शुक्रवार को राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की है।

शुक्रवार शाम अचानक जयपुर से दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट ने सीधे राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल मौजूद रहे।

वहीं गहलोत सरकार में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी शुक्रवार दोपहर अचानक दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने सचिन पायलट और रघु शर्मा से अलग-अलग मुलाकात की। हालांकि मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई इसका ब्यौरा अभी सामने नहीं आया लेकिन राजनीतिक प्रेक्षक इसे राजस्थान में संभावित किसी बड़े सियासी घटनाक्रम से जोड़कर देख रहे हैं।

पायलट की भूमिका पर मंथन
पार्टी के जानकारों की माने तो कांग्रेस आलाकमान इन दिनों सचिन पायलट की पार्टी में भूमिका को लेकर मंथन कर रहा है। सचिन पायलट के राष्ट्रीय राजनीति में जाने की अटकलें लगाई जा रहीं है तो वहीं उनके समर्थक उन्हें पीसीसी चीफ और मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। यही वजह है कि कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट की उपयोगिता को लेकर मंथन कर रहा है।

गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की दिल्ली दौड़
इधर मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर चल रही अटकलों के बीच गहलोत कैबिनेट के मंत्रियों की भी दिल्ली दौड़ जारी है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी जहां पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं तो वहीं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। रघु शर्मा ने राजस्थान के मामलों को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की।

सीपी जोशी के बड़ी भूमिका में आने की अटकलें
वहीं विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के भी संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में बड़ी भूमिका में आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हाल ही में जहां सीपी जोशी ने दिल्ली का गुपचुप दौरा किया था तो वहीं गुरुवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सीपी जोशी के आवास पर जाकर तकरीबन 1 घंटे तक उनसे मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि किसी समय सीपी जोशी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बेहद करीबी हुआ करते थे। यूपीए-2 में कैबिनेट मंत्री रहने के साथ ही सीपी जोशी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए कई राज्यों के प्रभारी भी रह चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो