scriptSachin pilot on 59 Ranking in digital membership campaign | डिजिटल मेंबरशिप अभियान में पिछड़े दिग्गज, रैकिंग में जोशी 45 और पायलट 59वें नंबर पर | Patrika News

डिजिटल मेंबरशिप अभियान में पिछड़े दिग्गज, रैकिंग में जोशी 45 और पायलट 59वें नंबर पर

-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा 11 नंबर पर, फलोदी और चित्तौड़ डिजिटल मेंबरशिप अभियान में रहे टॉप पर, मंत्रियों में टीकाराम जूली और ममता भूपेश रहे टॉप पर

जयपुर

Published: April 17, 2022 12:09:08 pm

जयपुर। कांग्रेस डिजिटल मेंबरशिप अभियान अब भले ही समाप्त हो गया हो लेकिन कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता डिजिटल मेंबर बनाने के मामले में पिछड़ गए हैं। कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी और राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव भी इसमें शामिल हैं।

 digital membership campaign
digital membership campaign

वहीं सबसे ज्यादा हैरानी सचिन पायलट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक को लेकर सामने आ रही है, जहां डिजिटल मेंबरशिप अभियान के रैंकिंग में टोंक 59वें नंबर पर रहा है। टोंक विधानसभा क्षेत्र में 10481 सदस्य ही बन पाए हैं। यही हाल सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के विधानसभा क्षेत्र चाकसू का रहा है, चाकसू 93 नंबर पर रहा है। चाकसू में केवल 4982 सदस्य ही बन पाए हैं।

फलोदी-चित्तौड़ टॉप पर
डिजिटल मेंबरशिप अभियान में जोधपुर जिले का फलोदी पहले और चित्तौड़गढ़ दूसरे स्थान पर रहा है। फलौदी में 58197 सबसे ज्यादा सदस्य बनाकर पहले नंबर पर रहा है। उसके बाद चित्तौड़गढ़ 55274 सदस्य बनाकर दूसरे स्थान पर रहा है। बड़ी बात यह है कि निर्दलीय विधायक वाले बस्सी विधानसभा क्षेत्र डिजिटल मेंबरशिप मामले में पूरे प्रदेश में तीसरे स्थान पर रहा है। बस्सी में 49873 सदस्य बने हैं। पांचवें नंबर पर कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा का विधानसभा क्षेत्र ओसियां रहा है, ओसियां में 44758 सदस्य बनाए गए हैं।

मंत्रियों में जूली-भूपेश टॉप पर
गहलोत सरकार के मंत्रियों की बात करें तो कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में पहले नंबर पर आए हैं। जूली के विधानसभा क्षेत्र अलवर ग्रामीण डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में चौथे नंबर पर रहा है।

अलवर ग्रामीण में 45389 सदस्य बनाए गए हैं। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश के विधानसभा क्षेत्र से सिकराय डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में नौवें नंबर पर है और खुद मंत्री दूसरे नंबर पर रही हैं। सिकराय में 36603 सदस्य बनाए गए हैं।

डोटासरा 7 और गहलोत 11 वें नंबर पर
डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ सातवें नंबर पर रहा है। लक्ष्मणगढ़ में 36892 सदस्य बनाए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा 11वें नंबर पर है, सरदारपुरा में 33783 सदस्य बनाए गए हैं।

आदर्श नगर-मालवीय नगर भी पिछड़े
जयपुर के आदर्श नगर और मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र भी डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में काफी पिछड़ गए हैं। मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र जहां 38 वें स्थान पर है तो आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र 39 वें स्थान पर है। मालवीय नगर में 15213 सदस्य बनाए गए हैं तो आदर्श नगर में 15086 सदस्य बनाए गए हैं।

खाचरियावास 34 और महेश जोशी के 47 वें स्थान पर
दिलचस्प बात यह है कि जयपुर से आने वाले 2 कैबिनेट मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास के डिजिटल मेंबरशिप अभियान के मामले में पिछड़ गए हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास के विधानसभा क्षेत्र सिविल लाइंस डिजिटल मेंबरशिप मामले में 34 वें स्थान पर रहा है।

सिविल लाइंस में 17612 सदस्य बनाए गए हैं, जबकि जलदाय मंत्री महेश जोशी के विधानसभा क्षेत्र हवामहल 47 वें स्थान पर रहा है। हवामहल में 12746 सदस्य बनाए गए हैं। एक और राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव का विधानसभा क्षेत्र कोटपूतली भी डिजिटल मेंबरशिप मामले में 51 स्थान पर है। कोटपूतली में 11935 सदस्य बनाए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?West Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?Karnataka Text Book Row : स्कूली पाठ्य पुस्तकों में होंगे आठ बदलावराष्ट्रपति उम्मीदवार Draupadi Murmu पर अभद्र टिप्पणी करने पर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पर लखनऊ में केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांचMaharashtra News: सांगली में परिवार के 9 सदस्यों की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी, पुलिस ने किया चौका देने वाला खुलासाकेन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की Yogi से मुलाक़ात, राष्ट्रपति चुनाव और प्रदेश अध्यक्ष की तैयारी में जुटी भाजपाअमरनाथ यात्रा 30 जून से, चार दिन पहले हुई बर्फबारी से मौसम हुआ सुहानाखतरनाक लत: गेम खेलने के लिए मोबाइल नहीं मिलने पर बच्चे ने दे दी जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.