पायलट ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, 'लॉ एण्ड ऑर्डर पर गंभीर हो सरकार'

पायलट ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, 'लॉ एण्ड ऑर्डर पर गंभीर हो सरकार'
sachin pilot

Firoz Khan Shaifi | Updated: 11 Sep 2019, 04:21:40 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

लॉ एंड ऑर्डर गवर्नेंस का बहुत अहम हिस्सा, जनता को सरकार से है काफी उम्मीदें , पायलट का बयान बना चर्चा का विषय

जयपुर। डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्य़क्ष सचिन पायलट ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि गुलाब चंद कटारिया कुछ बोल रहें है तो वो तो स्वाभाविक तौर पर विपक्ष के नेता का सरकार पर अटैक हो सकता है लेकिन ये बात सही है कि लॉ एण्ड आर्डर पर हमे ध्यान देना चाहिए।

पायलट ने कहा कि चाहे धौलपुर की घटना हो चाहे अलवर की घटना हो चाहे बहरोड का जेल तोड़कर कैदी को छुड़ा ले जाना का मामला हो, बीते कुछ महीनों में काफी जगह लॉ एण्ड आर्डर की स्थिति खराब हुई है, उस पर सरकार को गंभीरता से काम करना चाहिए।

हालांकि इसके साथ ही उन्होंने ये कहा कि जो कानून व्यवस्था ढीली हुई है उस पर सरकार ने काम किया है ओर गम्भीरता भी दिखाई है लेकिन ध्यान रखना होगा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार से लोगों की उम्मीदें ज्यादा हैं ओर लॉ एण्ड आर्डर गर्वनेंस का अहम हिस्सा होता है।

उस पर काम करना चाहिए अगर उसमे कोई कमी रही हो तो उसे सुधारना भी चाहिए। पायलट ने कहा कि प्रदेश की मां- बेटियां सुरक्षित रहे इसके लिए सरकार को लॉ एण्ड आर्डर को गम्भीरता से मेंटेन करना चहिए। कानून-व्यवस्था पर पायलट का ये बयान खासी चर्चाएं बटोर रहा है। आपको बता दें कि गृह विभाग का जिम्मा खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned