AICC ने वीसी से किया PCC अध्यक्षों से संवाद Sachin Pilot बोले

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कोरोना से बचाव की रिपोर्ट की प्रस्तुत।

By: surendra kumar samariya

Published: 28 Mar 2020, 10:06 PM IST

राहुल सिंह, जयपुर

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने शनिवार को देश के सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेस के जरिए संवाद किया। इसमें राजस्थान के अध्यक्ष सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) शामिल हुए। उन्होंने प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव एवं राहत के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ( congress committe ) की ओर से की गई कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

पायलट ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने राज्यों के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों एवं कांग्रेस विधायक दल के नेताओं से कोरोना महामारी के सम्बन्ध में वीडियो कांफ्रेंस की। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल, महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) और रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित अन्य राज्यों के पीसीसी अध्यक्ष एवं सीएलपी नेता उपस्थित रहे।

इसमें पायलट ने कांग्रेस नेताओं को कांग्रेस संगठन की ओर से किए जा रहे कार्यों से अवगत कराया। बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कोरोना संक्रमण के संबंध में प्रदेश और संभाग स्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किया है। इसमें पदाधिकारी अपने-अपने निवास स्थान से दूरभाष के माध्यम से समन्वय का कार्य कर रहे हैं।

सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों ने जिला स्तर पर भी स्थानीय नेताओं को सम्मिलित करते हुए कन्ट्रोल रूम संचालित किए है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से इस महामारी के संक्रमण को फैलने से राकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर राज्य सरकारों को उनके प्रदेशों में निवासरत तथा रोजगार, व्यवसाय आदि हेतु गए हुए प्रदेश वासियों की मूलभूत आवश्यकताओं का ध्यान रखने हेतु पत्र भी लिखा गया है।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned