जन्मदिन के बहाने सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, दिन भर रहा समर्थकों का रैला

सिविल लाइन क्षेत्र में दिन भर रहा समर्थकों का रैला, गहलोत समर्थक विधायकों ने बनाई दूरी

By: firoz shaifi

Published: 07 Sep 2021, 09:46 PM IST

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट ने मंगलवार को अपने 44 वें जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन किया, जिसे लेकर कांग्रेस के सियासी गलियारों में भी चर्चाएं होने लगी है। सचिन पायलट के जन्मदिन के मौके पर प्रदेश के हर जिले से उनके समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें बधाइयां देने जयपुर पहुंचे।

आलम यह था कि सिविल लाइन क्षेत्र, 22 गोदाम, अजमेर रोड सहित कई इलाकों में हजारों की तादाद में समर्थक सड़कों पर नजर आए तो वहीं सिविल लाइंस इलाके में पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त इंतजाम करने पड़े और ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ा।

आलम यह था कि सिविल लाइन क्षेत्र में जहां देखो वहां पर सिर्फ लोगों की भीड़ ही नजर आ रही थी। सचिन पायलट के समर्थक नाचते गाते और पायलट जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उन्हें मुबारकबाद देने पहुंचे।

आवास के बाहर बनाया गया था मंच
वहीं सचिन पायलट के घर के बाहर मंच बनाया गया था जहां पर वह कार्यकर्ताओं से बधाइयां स्वीकार कर रहे थे। करीब शाम 4 बजे तक सचिन पायलट लोगों की बधाइयां स्वीकार करते रहे। हालांकि इस दौरान उनके समर्थक विधायक भी बड़ी संख्या मैं अपने समर्थकों के साथ बधाई देने पहुंचे।

बड़ी बात यह रही कि गहलोत खेमे से जुड़े कोई भी विधायक उन्हें मुबारकबाद देने नहीं पहुंचे और जन्मदिन कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। हालांकि चर्चा यह भी है कि अपने जन्मदिन के बहाने सचिन पायलट ने एक बार फिर प्रदेश को अपनी ताकत का एहसास कराया है कि वह जनाधार वाले नेता हैं और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई नेताओं ने उन्हें ट्वीट करके जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

इससे पहले अपने जन्मदिन के मौके पर सचिन पायलट ने सुबह सबसे पहले खोले के हनुमान जी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की। सचिन पायलट ने अपने जन्मदिन के मौके पर मिली बधाईयों पर लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि जन्मदिन के अवसर पर आप सभी ने जयपुर निवास पर पधार कर जो असीम स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद दिया है उससे मैं अभिभूत हूं।आप सभी का सहृदय आभार है।

साथ ही उन्होंने 6 सितंबर को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओऱ से किए गए क्षारोपण पर भी लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे जन्मदिन पर प्रदेशभर में बड़ी संख्या में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित कर प्रकृति व पर्यावरण की रक्षा के प्रति अपना योगदान दिया।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned