scriptSachin Pilot said Rajasthan is my first priority | एआईसीसी में जिम्मेदारी पर बोले सचिन पायलट, 'राजस्थान मेरी प्राथमिकता' | Patrika News

एआईसीसी में जिम्मेदारी पर बोले सचिन पायलट, 'राजस्थान मेरी प्राथमिकता'

कांग्रेस आलाकमान जो भूमिका तय करेगी उसे निभाऊंगा, राजस्थान में 2023 में सरकार फिर से सत्ता में लौटे इसके लिए जी जान से जुटेंगे

जयपुर

Published: November 18, 2021 11:28:19 am

जयपुर। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(एआईसीसी) बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें चल रही हैं, इसी बीच प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बयान भी सामने आया है। बुधवार को उदयपुर दौरे पर रहे सचिन पायलट ने साफ संकेत दिए हैं कि कांग्रेस आलाकमान जो भूमिका उन्हें देगा उसे पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे, लेकिन उनकी प्राथमिकता राजस्थान ही है।

sachin pilot
sachin pilot

पायलट के इस बयान के भी अब कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। पायलट के इस बयान से यह साफ है कि वह एआईसीसी में जिम्मेदारी निभाए या कहीं और लेकिन वे राजस्थान को छोड़कर जाने वाले नहीं है। सचिन पायलट ने कहा कि मैं पार्टी और संगठन के लिए पहले भी काम करता था और आज भी काम कर रहा हूं।

पार्टी जहां मुझे भेजती है वहां पर जाता हूं, बंगाल, केरल, बिहार, असम में भी पार्टी के लिए काम किया है। पायलट का कहना है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी जहां भी उनकी भूमिका तय करेंगे वह उसे निभाएंगे। सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी ने मुझे विधायक, सांसद, प्रदेशाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री बनाया और मैंने पूरी निष्ठा के साथ उसे निभाया है।

2023 में सरकार बनाना प्राथमिकता
सचिन पायलट का कहना है कि वे राजस्थान से हैं और उनकी प्राथमिकता यही है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में दोबारा कांग्रेस पार्टी की सरकार बने। इसके लिए जो भी करना होगा वह करेंगे। पायलट ने कहा कि हम राजस्थान से आते हैं और राजस्थान में कांग्रेस कैसे मजबूत हो? उसके लिए जो भी काम करना पड़ेगा करेंगे।

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार की अटकलों के बीच माना जा रहा है कि सचिन पायलट को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में राष्ट्रीय महासचिव बनाकर किसी अन्य राज्य की जिम्मेदारी दी जा सकती है। ऐसे में सचिन पायलट का राजस्थान में सक्रिय रहने का बयान काफी मायने रखता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.