सचिन पायलट ने कहा- जनता ने पहले भाजपा सरकार को दी थी चेतावनी, अब कर दी विदाई

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि...

By: rajesh walia

Published: 10 Feb 2018, 06:59 PM IST

जयपुर।


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जनता को राज्य की भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के छह माह बाद ही चार में से तीन विधानसभा सीटों पर हराकर चेतावनी दे दी थी। लेकिन अब सरकार की कार्यशैली से तंग आकर इस उप चुनाव में विदाई तय कर दी है।

कांग्रेस की ओर से शनिवार को जारी बयान में पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सबसे बड़ी आंकलनकर्ता होती है। इसलिए जिन योजनाओं को लेकर राज्य की भाजपा सरकार जनता के लाभान्वित होने का दावा कर रही है, उनका वास्तविकता में धरातल पर कोई लेना-देना नहीं है।

इसलिए जनता ने उप चुनावों में सरकार को सिरे से खारिज कर दिया है। जिस भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को सरकार की ओर से सफलतम योजना के रूप में प्रचारित किया जा रहा है, उस योजना ने आम गरीब को स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त करने से वंचित कर रखा है।

जल स्वावलंबन योजना अपारदर्शिता की शिकार है और ओडीएफ के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। गरीब जनता का शौचालय निर्माण के नाम पर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चार वर्ष का कार्यकाल किसी भी सरकार की कार्यशैली के आंकलन के लिए पर्याप्त होता है।

इस दौरान भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत करने के अलावा कोई काम नहीं किया। इसलिए जनता ने भाजपा सरकार को उपचुनाव में आईना दिखाया है। प्रदेश में आज भाईचारा व आपसी सौहार्द्र बिगड़ा है, अपराध अनियंत्रित हुए हैं, जिसे लेकर विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी के विधायकों ने खुद सरकार को घेरा है।

उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि चुनाव के समय जो संकल्प लिए थे, उन्हें पूरा किया जाएगा। लेकिन सच्चाई यह है कि प्रदेश के युवा बेरोजगारी की मार झेल रह हैं। 15 लाख रोजगार देने का दावा करने वालों ने सरकारी नौकरियों में अपने निजी लोगों को लाभ देकर बेरोजगारों के हकों पर डाका डाला है।

Congress leader
rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned