scriptएक साथ मंच साझा करेंगे Congress और BJP प्रदेशाध्यक्ष, लंदन में पालयट और पूनिया दिखेंगे साथ-साथ | Sachin Pilot,Satish Poonia in London for Pravasi Rajasthani Conference | Patrika News

एक साथ मंच साझा करेंगे Congress और BJP प्रदेशाध्यक्ष, लंदन में पालयट और पूनिया दिखेंगे साथ-साथ

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 09:10:55 am

Submitted by:

dinesh

Pravasi Rajasthani Conference: ग्लोबल इंडिया इनिशिएटिव-जीआईआई और एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ( Global India Initiative GII and Association of Rajasthan ) की ओर से आज 5 दिसंबर को लंदन में आयोजित होने वाले ‘प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन’ ( Pravasi Rajasthani Conference ) में पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ( Satish Poonia ) शिरकत करेंगे…

sachin-poonia.jpg
जयपुर। ग्लोबल इंडिया इनिशिएटिव-जीआईआई और एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ( Global India Initiative GII and Association of Rajasthan ) की ओर से आज 5 दिसंबर को लंदन में आयोजित होने वाले ‘प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन’ ( Pravasi Rajasthani Conference )में पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ( satish poonia ) शिरकत करेंगे। लंबे समय बाद यह ऐसा आयोजन होगा जिसमें दोनों प्रमुख पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष एक साथ मंच साझा करने वाले हैं। इस दौरान दोनों नेता अपनी-अपनी पार्टियों का नजरिय़ा रखेंगे, साथ ही राजस्थान के विकास पर वहां रह रहे राजस्थान मूल के लोगों से चर्चा भी करेंगे।
लंदन में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए राजस्थान एसोसिएशन ऑफ यूके ने सचिन पायलट और सतीश पूनिया को आमंत्रित किया है। इससे पहले कांग्रेस और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्षों को किसी सार्वजनिक मंच पर पिछले 10-11 साल में एक साथ नहीं देखा गया।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया वहां प्रवासी राजस्थानी सम्मेलन के साथ ही कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। पूनिया 10 दिसंबर तक यूके की यात्रा पर रहेंगे। इंग्लैण्ड दौरे पर पूनियां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। ओवरसीज फ्रेंडस आॅफ बीजेपी के कार्यक्रम में स्पीकर के रूप में पूनियां हिस्सा लेंगे। पूनियां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लंदन में होने वाले ‘स्नेह मिलन कार्यक्रम’ में भाग लेंगे। पूनियां का ‘जाट महासभा यूके’ की ओर से स्वागत किया जाएगा। ‘अक्षरधाम ट्रस्ट यूके’ की ओर से आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में भी वे भाग लेंगे तथा इंग्लैण्ड में गांधीजी, विवेकानन्द एवं उद्यम सिंह के स्मारकों का भ्रमण कर श्रद्धांजली अर्पित करेंगे। वे लंदन स्थित इस्काॅन मंदिर के भी दर्शन करेंगे। पूनियां आॅक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी भी जाएंगे और भारतीय विद्यार्थियों से भी मुलाकात कर संवाद करेंगे।
वहीं कांग्रेस नेता और सरकार के मंत्री मानते हैं कि राजनीति में आपसी प्रतिद्वंद्विता भले हो सकती है लेकिन विदेश में राजनेताओं ने आमतौर पर किसी तरह की प्रतिद्वंद्विता नहीं दिखाई है। लंदन में होने वाले प्रवासी सम्मेलन में भी दोनों नेता सद्भाव के साथ प्रदेश के विकास के विजऩ पर ही बात करेंगे।
बीजेपी और कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रदेशाध्यक्षों के मंच साझा करने से पांच दिसंबर का दिन राजस्थान के भविष्य के लिए कितनी मजबूत इबारत लिखेगा, इसका इंतजार सभी प्रदेशवासियों को रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो