scriptसत्ता के साथ बदला Google Trend, यहां अशोक गहलोत से अधिक सचिन पायलट को किया गया Search | Sachin Pilot takes lead on Google Trends Compare of Ashok Gehlot | Patrika News

सत्ता के साथ बदला Google Trend, यहां अशोक गहलोत से अधिक सचिन पायलट को किया गया Search

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2019 05:13:55 pm

Submitted by:

rohit sharma

Google Trends India : Google Trends 2018-19 की बात करें तो बीते 12 महीनों में Ashok Gehlot से अधिक Sachin Pilot को लोगों ने Search किया है। Google पर पिछले 90 दिनों के आंकड़े देखें तो पूरे भारत में पायलट तो Rajasthan और Gujrat की जनता ने गहलोत को सबसे ज्यादा तलाशा।

gehlot pilot

सत्ता के साथ बदला Google Trend, यहां अशोक गहलोत से अधिक सचिन पायलट को किया गया Search

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम ( Rajasthan Assembly Election Results 2018 ) में कांग्रेस के सत्ता में आने के साथ ही सीएम के नाम पर अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) और सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) के नाम को लेकर सुर्खियां तेज हो गई थी। हालांकि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने और उप मुख्यमंत्री का जिम्मा सचिन पायलट को दिया गया। वहीं, अगर बात करें गूगल ट्रेंड ( google Trends ) में रहने की तो यहां कुछ अलग ही परिणाम देखने को मिल रहा है।
Google
दरअसल, गूगल ट्रेंड सर्च ( google trends India ) के बीते 12 महीनों में अशोक गहलोत से अधिक सचिन पायलट को लोगों ने सर्च किया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद जब कांग्रेस को अधिक सीटें मिली और सीएम बनने के लिए सचिन पायलट और अशोक गहलोत की दावेदारी चल रही थी। उस दौरान करीब 68 फीसदी अधिक लोगों ने सचिन पायलट को सर्च किया। जबकि अशोक गहलोत का सर्चिंग ग्राफ कम रहा।
Google
यहां देखा राजस्थान की जनता का गहलोत के लिए विशेष प्यार

Google पर पिछले 90 दिनों के आंकड़े देखें तो बेहद रोचक आंकड़े सामने आते हैं। पूरे भारत में पायलट तो राजस्थान और गुजरात की जनता ने गहलोत को सबसे ज्यादा तलाशा।
Google
यहां भी रहे CM गहलोत आगे

जुलाई 2019 की बात की जाए तो इस महीने में भारत में सबसे ज्यादा अशोक गहलोत को सर्च किया गया। इस माह की 10 जुलाई को अशोक गहलोत को करीब 76 फीसदी लोगों ने सर्च किया जबकि पायलट को महज 24 फीसदी लोगों ने ही खोजा। इसके पीछे कारण रहा कि 10 जुलाई को राजस्थान सरकार का बजट पेश हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो