scriptलोकसभा चुनाव के बाद बढ़ा सचिन पायलट का सियासी कद, अब इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से आया बुलावा, आज देंगे भाषण | Sachin Pilot's political stature increased after Lok Sabha elections, now he got an invitation from Oxford University of England, he will give a speech today | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव के बाद बढ़ा सचिन पायलट का सियासी कद, अब इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से आया बुलावा, आज देंगे भाषण

Sachin Pilot : इंग्लैंड में स्थित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को विद्यार्थी और अध्यापकों को संबोधित करेंगे।

जयपुरJun 14, 2024 / 10:19 am

Supriya Rani

Oxford University : इंग्लैंड में स्थित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को विद्यार्थी और अध्यापकों को संबोधित करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पायलट को विशेष रूप से संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया है। पायलट वहां के प्रोफेसर आंनदी मणि और माया ट्यूडर की ओर से आयोजित चर्चा में युवाओं तथा अध्यापकों से संवाद करेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद बढ़ा सचिन पायलट का सियासी कद

गौरतलब है कि यह सचिन पायलट की लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद पहली विदेश यात्रा है जहां वे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के बच्चों के बीच अपना भाषण देंगे। इससे पहले पायलट समर्थक कई उम्मीदवारों ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में बिना शोर शराबे के कांग्रेस ने भाजपा की जमीन खिसका दी। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब कांग्रेस के सभी धड़ों और जातियों के नेता पायलट के साथ नज़र आने लगे हैं। इसी बीच यह कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से आया बुलावा सचिन पायलट का सियासी कद और भी बढ़ा रहा है।

कांग्रेस नेता पायलेट में देख रहे अपना भविष्य

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के शानदार प्रदर्शन के बाद पार्टी की सियासी तस्वीर कुछ और ही है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस बार गठबंधन के साथ 11 सीट जीतकर मज़बूत विपक्ष के रूप में अपनी ज़ोरदार उपस्थिति दर्ज करवाई है। इस जीत के अलग – अलग सियासी मायने हैं और जीत के लिए अलग – अलग क्रेडिट भी दिया जा रहा है। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है की इस बार की जीत में सचिन पायलट की बड़ी भूमिका हैं।

Hindi News/ Jaipur / लोकसभा चुनाव के बाद बढ़ा सचिन पायलट का सियासी कद, अब इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से आया बुलावा, आज देंगे भाषण

ट्रेंडिंग वीडियो