scriptSadhguru jaggi vasudev in jaipur 30000 km long motorcycle journey | बाइक पर सवार सद्गुरू का कारवां लंदन से जयपुर पहुंचा, 100 दिन में करेंगे 30 हजार किमी की यात्रा | Patrika News

बाइक पर सवार सद्गुरू का कारवां लंदन से जयपुर पहुंचा, 100 दिन में करेंगे 30 हजार किमी की यात्रा

ईशा फाउंडेशन के संस्थापक एवं आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव का रेड कारपेट पर राजस्थानी अंदाज में स्वागत, मुख्य कार्यक्रम आज शाम सीतापुरा में

जयपुर

Updated: June 02, 2022 10:47:23 pm

जयपुर। ईशा फ़ाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव धरती बचाने के लिए शुरू की यात्रा गुरुवार को जयपुर पहुंची। सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने मिट्टी की उर्वरता बरकरार रखने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से मिट्टी बचाओ अभियान की शुरुआत की थी।
Sadhguru jaggi vasudev
इसके तहत दल के सदस्य 100 दिनों में 27 देशों में 30,000 किमी. की दूरी बाइक से तय करेंगे। लंदन से शुरू हुआ अभियान का कारवां 73वें दिन उदयपुर होते हुए जयपुर पहुंचा। इसके अलावा जयपुर में पिछले दो माह के दौरान 500 से अधिक स्वयंसेवकों ने पांच लाख से अधिक लोगों को मिट्टी बचाने के लिए जागरूक किया।
सद्गुरु जग्गी वासुदेव का रामबाग स्थित पोलो क्लब में भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान बैंड ने सेव साॅयल की धुन बजाई तथा लोगों ने मिट्टी को बचाने का संकल्प लिया। रेड कारपेट पर राजस्थानी अंदाज में सदगुरु का भव्य स्वागत हुआ। साथ ही उन्होंने फाउंडेशन के वालंटियर्स से संवाद भी किया।
इस अवसर पर सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कहा कि विश्व में उपजाऊ मिट्टी की गुणवत्ता चिंताजनक रूप से गिर रही है। इस समस्या से निपटने के लिए पूरी दुनिया को एकजुट होना होगा। मिट्टी की उर्वरता को बरकरार रखने के लिए जनजागरुकता अभियान के साथ ही सभी को सामूहिक प्रयास करने होंगे।
मुख्यमंत्री की अध्यक्ष में कार्यक्रम आज
उधर, अभियान के तहत राजधानी में मुख्य कार्यक्रम शुक्रवार शाम 6.30 बजे से सीतापुरा स्थित जेईसीसी कन्वेंशन सेंटर में होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाले कार्यक्रम में सदगुरु आमजन से मिट्टी बचाने का आह्वान करेंगे। पर्यावरण संरक्षण के साथ ही वह उन्हें ध्यान, साधना के बारे में भी बताएंगे। इसके बाद सदगुरु दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम में प्रवेश पास के आधार पर मिलेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करमस्क-बेजोस सहित कई अरबपतियों की दौलत में भारी गिरावट, जुकरबर्ग की संपत्ति हुई आधीबिहार में पैसेंजर ट्रेन के इंजन में लगी आग, रक्सौल से नरकटियागंज जा रही थी रेलगाड़ीराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: संजय राउत का तंज, शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर मर जाए तो समझो खेल खत्मMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.