scriptसफाई निरीक्षक पर हमला, आयुक्त के कमरे के बाहर भिड़े दो पक्ष | Safai Inspector | Patrika News

सफाई निरीक्षक पर हमला, आयुक्त के कमरे के बाहर भिड़े दो पक्ष

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2018 11:40:50 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

गंदगी फैलाने पर जुर्माना वसूलने गए निगम के सफाई निरीक्षक पर हमले से गुस्साए सफाई कर्मचारी व सफाई निरीक्षक यूनियन के प्रतिनिधि ही एक—दूसरे से भिड़ गए।

nagar nigam
सफाई निरीक्षक पर हमले के विरोध में दोनों ही पक्ष गुरुवार को निगम आयुक्त से मिलने पहुंचे। इस बीच आयुक्त के कमरे के बाहर ही दोनों यूनियन के प्रतिनिधियों के बीच माहौल बिगड़ा और फिर जमकर गाली—गलौच हुई। निगम मुख्यालय में ही करीब 15 मिनट तक चले इस घटनाक्रम से अफसर—कर्मचारी भी शर्मिंदा हो गए। एक बारगी तो हालात हाथापाई तक आ गए, लेकिन निगम स्वास्थ्य उपायुक्त नवीन भारद्वाज ने बीचबचाव कर मामला शांत कराने की कोशिश की। हालांकि, काफी देर तक बानी नहीं बनी और फिर दोनों पक्ष आमने—सामने हो गए। बाद में भारद्वाज ने एक पक्ष को कमरे में और दूसरे को बाहर की तरफ भेजा, तब जाकर हालात काबू में आए। हालांकि, खुलेआम गाली—गलौच के चलते माहौल बदतर हो गया। इस दौरान सफाई निरीक्षक यूनियन के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया और सफाई कर्मचारी यूनियन के राजकुमार गठेरा भी आमने—सामने हुए।

यह था मामला…
स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू होने से पहले निगम का पूरा अमला शहर में सफाई व्यवस्था में जुटा है। सिविल लाइन्स जोन में सफाई निरीक्षक कैलाश बुधवार रात को निर्माण नगर के पास 200 फीट बायपास पर एक ढाबा संचालक द्वारा गंदगी फैलाने पर चालान करने पहुंचे। यहां बैठे एक व्यक्ति ने उसकी गर्दन पर चाकू से वार कर दिया। इससे कैलाश घायल हो गया। बाद में श्याम नगर थाना में मामला दर्ज कराया और फिर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। पार्षद मान पंडित ने भी इसी घटनाक्रम पर चिंता जताई।इसी मामले में दोनों पक्ष आयुक्त से सुरक्षा के लिहाज से मिलने पहुंचे थे।

ध्वस्त किया ढाबा…
इस घटनाक्रम के बाद अवैध रूप से चल रहे ढाबे व आस—पास के अतिक्रमण को गुरुवार सुबह ध्वस्त करने टीम पहुंच गई। जोन उपायुक्त, राजस्व अधिकारी की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। पार्षद मान पंडित ने भी इसी घटनाक्रम पर चिंता जताई।इसी मामले में दोनों पक्ष आयुक्त से सुरक्षा के लिहाज से मिलने पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो